Logo
Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में खेली जाएगी. इस आयोजन को सफल बनाने की कवायद तेज है. पीसीबी अब अपने ग्राउंड की मरम्मत करने में जुट गया है.

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्तान में होना है. इस आयोजन को सफल बनाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. अगले साल 19 फरवरी से 9 मार्च तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के मैच जिन तीन मैदानों पर होना है, उन्हें बेहतर बनाने का काम शुरू हो गया है. PCB चीफ मोहसिन नकवी ने 3 स्टेडियम के नवनिर्माण के लिए 1280 करोड़ रुपए खर्च करने की अनुमति दे दी है.

चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम, कराची के नेशनल स्टेडियम और रावलपिंडी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होना है, इन सभी का रिनोवेशन कराया जाना है, इसके लिए पीसीबी ने मंजूरी दे दी है.



लंदन गए थे मोहसिन नकवी

पाकिस्तान के मीडिया हाउस जियो न्यूज के अनुसार, पीसीबी ने तीन स्थलों के रिनोवेशन के लिए 1280 करोड़ रुपये का बजट पास किया है.  आईसीसी ने चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करने वाले पाकिस्तान को  544 करोड़ रुपए का बजट दिया है.हाल ही में पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने बीडीपी पैटर्न के लंदन कार्यालय का दौरा किया था. यूके-आधारित इस संगठन ने दुनिया भर में लगभग 200 अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियमों का निर्माण किया है.

क्या भारत चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा?

संदेह बरकरार है कि भारत सीमा पारकर एलीट 50-ओवर टूर्नामेंट के लिए यात्रा करेगा, जो 2017 के बाद पहली बार आयोजित किया जा रहा है. खराब राजनीतिक संबंधों के कारण भारत ने 2008 से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है.

पिछले साल पाकिस्तान ने होस्ट किया था एशिया कप

पाकिस्तान ने पिछले साल एशिया कप की मेजबानी की थी, लेकिन अंतिम विजेता भारत को आयोजकों द्वारा "हाइब्रिड मॉडल" कहे जाने वाले नियम के तहत सभी मैच श्रीलंका में खेलने की अनुमति दी गई थी. 

5379487