Logo
Cheteshwar Pujara Century: चेतेश्वर पुजारा ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम के ऐलान से पहले ही रणजी ट्रॉफी में अपना 62वां फर्स्ट क्लास शतक ठोक दिया।

नई दिल्ली। चेतेश्वर पुजारा का रणजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन जारी है। सौराष्ट्र के इस बैटर ने राजस्थान के खिलाफ शतक ठोका। ये पुजारा का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 62वां शतक है। हालांकि, पुजारा शतक जमाकर आउट हो गए। उन्होंने 230 गेंद में 110 रन बनाए।

इस पारी में पुजारा ने 9 चौके मारे। ये मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में पुजारा का दूसरा शतक है। इससे पहले, उन्होंने झारखंड के खिलाफ 243 रन की नाबाद पारी खेली थी। 

पुजारा का ये शतक, इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम के ऐलान से पहले आया है और जिस तरह से एक के बाद एक भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो रहे। केएल राहुल की इंजरी के बाद श्रेयस अय्यर के भी चोटिल होने की खबर आई है। विराट कोहली ने पहले ही निजी वजहों से ब्रेक लिया हुआ है। ऐसे में ये सवाल है कि क्या सेलेक्टर्स दोबारा इस अनुभवी बैटर की तरफ लौटेंगे और क्या इंग्लैंड के खिलाफ बाकी बचे तीन टेस्ट के लिए पुजारा की टीम इंडिया में वापसी होगी?

पुजारा का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 62वां शतक
पुजारा का सौराष्ट्र के लिए ये शतक ऐसे मौके पर आया, जब टीम को इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। राजस्थान के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए सौराष्ट्र ने 74 रन के स्कोर पर तीन विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद चौथे नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे पुजारा ने विकेटकीपर बैटर शेल्डन जैक्सन के साथ 168 रन की साझेदारी कर टीम को संकट से निकाला। इस दौरान पुजारा ने अपना शतक पूरा किया और जैक्सन ने भी अर्धशतक जमाया। खबर लिखे जाने तक सौराष्ट्र ने पहले दिन 4 विकेट के नुकसान पर 242 रन बना लिए हैं। 

पुजारा 20 हजार फर्स्ट क्लास पूरे कर चुके
इससे पहले, पुजारा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अपने 20 हजार पूरे किए थे। वो ऐसा करने वाले चौथे भारतीय बने थे। रणजी ट्रॉफी के इस सीजन में पुजारा अबतक खेले 6 मैच में 88.85 की औसत से 622 रन बना चुके हैं। उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतक ठोके हैं। उन्होंने एक दोहरा शतक भी जमाया है। 

5379487