Logo
Mohammed Shami Latest News: मोहम्मद शमी ने वनडे विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लिए थे। इसके बाद से उनकी फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है। इसके बाद शमी के साथ सेल्फी लेने के इरादे से फार्म हाउस के बाहर फैंस की लंबी कतार लग गई थी।

नई दिल्ली। घर में हुए वनडे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था। लेकिन, रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई थी। टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचाने में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का बड़ा हाथ रहा था। शुरुआती 4 मुकाबले नहीं खेलने के बावजूद शमी विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। 

शमी को हार्दिक पंड्या के चोटिल होने के बाद विश्व कप में खेलने का मौका मिला था और उन्होंने इस मौके को खुलकर भुनाया था। उन्होंने टूर्नामेंट में 24 विकेट झटके थे। विश्व कप में शमी के इस प्रदर्शन के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है।

इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि बीते रविवार को उनके घर के बाहर फैंस की सेल्फी और ऑटोग्राफ लेने के लिए लंबी-लंबी कतारें लगीं थीं। 

शमी के घर लगा फैंस का तांता
शमी ने खुद अपने घर के बाहर फैंस की भारी भीड़ का वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। दाएं हाथ के इस भारतीय तेज गेंदबाज ने विश्व कप 2023 में अपना पहला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले थे। इसमें उन्होंने 54 रन देकर 5 विकेट लिए थे। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 22 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे। 

वहीं, उन्होंने विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 57 रन देकर 7 विकेट झटके थे। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में वो सफल नहीं रहे थे। उन्होंने 1 ही विकेट लिया था। 

द.अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलेंगे
क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, शमी विश्व कप के दौरान टखने की चोट से जूझ रहे थे। विश्व कप के बाद, शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से आराम दिया गया था। फिलहाल, शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटे हैं। वो टी20 और वनडे सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि, टेस्ट सीरीज में उनके खेलने का रास्ता तभी साफ होगा, जब वो पूरी तरह फिट होंगे। 

jindal steel hbm ad
5379487