Logo
IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला। इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के रिप्लेसमेंट के रूप में श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा को आईपीएल 2024 के लिए नामित किया है।

IPL 2024, Dushmantha Chameera: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 17वां सीजन जल्द ही शुरू होने वाला है। खबरों की मानें तो IPL 2024 की शुरुआत मार्च के आखिरी में हो सकती है। इस बीच लीग को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज गस एटकिंसन के रिप्लेसमेंट के रूप में श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा (Dushmantha Chameera) को IPL 2024 के लिए नामित किया है। आईपीएल के एक बयान में कहा गया, "चमीरा 50 लाख रुपये के आरक्षित मूल्य पर केकेआर में शामिल होंगे।" चमीरा इससे पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और हाल ही में 2022 में लखनऊ सुपर जाइंट्स का हिस्सा रह चुके हैं।

IPL खेलने का सपना टूटा
एटकिंसन ने पहले कभी IPL में हिस्सा नहीं लिया था। KKR ने दिसंबर, 2023 में हुए ऑक्शन में उन्हें बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये में खरीदा था। चमीरा को ऑक्शन के दौरान कोई खरीदार नहीं मिला था। उनका बेस प्राइस 50 लाख रुपये था। चमीरा को कंधे की चोट के कारण पिछले साल कुछ समय के लिए श्रीलंकाई टीम से बाहर रखा गया था। हाल ही में चमीरा ने संयुक्त अरब अमीरात में IL20 में भाग लिया और श्रीलंका के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ भी खेला। उन्होंने श्रीलंका के लिए अब तक 12 टेस्ट, 52 वनडे और 55 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 32, वनडे में 56 और टी-20 में 55 विकेट झटके हैं। इसके अलावा चमीरा IPL में 12 मुकाबले खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 17 सफलताएं प्राप्त की हैं। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: शेड्यूल को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, लोकसभा चुनाव के कारण कार्यक्रम में होंगे ये बदलाव

IPL 2024 के लिए KKR टीम
श्रेयस अय्यर (कप्तान), नीतीश राणा, रिंकू सिंह, रहमनुल्लाह गुरबाज, शेरफेन रदरफोर्ड, केएस भरत, मनीष पांडे, जेसन रॉय, अंगक्रिश रघुवंशी, अनुकूल रॉय, रमनदीप सिंह, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, सुयश शर्मा, मुजीब उर रहमान, शाकिब हुसैन, हर्षित राणा, सुनील नरेन, वैभव अरोड़ा, वरुण चक्रवर्ती, मिचेल स्टार्क, चेतन सकारिया, दुष्मंथा चमीरा।

ये भी पढ़ें: WPL 2024: RCB और गुजरात को लगा बड़ा झटका, यह अहम खिलाड़ी हुईं दूसरे सीजन से बाहर

5379487