Logo
ENG vs WI 1st Test Day 2: लॉर्ड्स टेस्ट में वेस्टइंडीज टीम बड़ी हार की कगार पर पहुंच गई है। दूसरे दिन टीम के 79 रन पर 6 विकेट गिर गए जबकि अभी भी वह इंग्लैंड की पहली पारी में करीब 300 रन पीछे है।

ENG vs WI 1st Test Day 2: इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच लॉर्ड्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज पर दूसरे दिन ही हार का खतरा मंडराने लगा है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए इंडीज टीम के 6 विकेट महज 79 रन पर गिर गए। वह, इंग्लिश टीम से अभी भी करीब 300 रन पीछे है और उसके पास 4 विकेट ही बाकी हैं। 

इससे पहले दूसरे दिन इंग्लैंड ने 189 रन से आगे खेलना शुरू किया। इंग्लैंड के बल्लेबाज टीम के स्कोर को 371 रन तक ले गए। इसके बाद वेस्टइंडीज की दूसरी पारी शुरू हुई। दूसरी पारी में भी उसके विकेट जल्दी गिर गए। पहला विकेट 12 रन पर गिरा। इसके बाद 17, 32, 37, 55 और 79 रन पर छठंवा विकेट गिरा। ऐसे में कैरेबियाई टीम संकट पर पड़ गई है। वेस्टइंडीज के पास अब कोई खास बल्लेबाजी नहीं बची है। दूसरी तरफ जिस तरह से इंग्लिश गेंदबाज, गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे लगता है कि तीसरे दिन ही खेल खत्म हो जाएगा और इंडीज टीम की पारी भी बहुत जल्द खत्म हो जाएगी। इंडीज टीम पर पारी और रन के अंतर से हार का खतरा मंडरा रहा है।  

अपना आखिरी टेस्ट खेल रहे जेम्स एंडरसन ने क्रेग ब्रेथवेट को शानदार गेंद पर बोल्ड कर दिया 

इंग्लैंड की बल्लेबाजी में जेक क्रॉली ने 76 रन, ओली पॉप ने 57 रन, जो रूट ने 68 रन और हैरी ब्रुक ने 50 रन बनाए। इसके अलावा डेब्यूटांट जेमी स्मिथ ने भी 70 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की तरफ से 5 बल्लेबाजी ने अच्छी पारियां खेलकर टीम को 371 रन तक पहुंचा दिया। वहीं, पहली पारी की तरह दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज रन बनाने में नाकाम रहे। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कैरेबियाई बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया। अब तक जेम्स एंडरसन 2, गस एटकिंसन 2 और बेन स्टोक्स 2 विकेट ले चुके हैं। 

बेन स्टोक्स के 200 टेस्ट विकेट पूरे 
पहले टेस्ट में इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अपने 200 टेस्ट विकेट पूरे कर लिए हैं। 

डेब्यूटांट चमके 
इंग्लैंड की बल्लेबाजी में डेब्यू करने वाले बल्लेबाज जेमी स्मिथ ने शानदार 70 रन की पारी खेली। इसमें 8 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीं, गस एटकिंसन ने भी डेब्यू करते हुए पहली पारी में 7 विकेट लिए और दूसरी पारी में भी वह 2 विकेट चटका चुके हैं। 
  

5379487