Logo
Gus Atkinson ENG vs WI 1st Test: लॉडर्स टेस्ट के पहले दिन इंग्लैंड के गेंदबाजों ने कहर ढहाया। वेस्टइंडीज ने मैच की शुरुआत में ही घुटने टेक दिए। गस एटकिंसन ने 7 विकेट चटकाएं।

Gus Atkinson ENG vs WI 1st Test: इंग्लैंड-वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन इंग्लिश टीम ने मेहमान टीम पर शिकंजा कस लिया है। पहले ही दिन वेस्टइंडीज बैटिंग लाइन अप फ्लॉप हो गई। पूरी इंडीज टीम 121 रनों पर समिट गई। वेस्टइंडीज की पारी में इंग्लैंड के गेंदबाजों कहर देखने मिला। तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने सबसे ज्यादा 7 विकेट लेकर इंडीज पारी को धवस्त कर दिया। एटकिंसन ने 12 ओवर में 45 रन देकर 7 अहम विकेट निकाले। इसके अलावा जेम्स एंडरसन, क्रिश वोक्स और बेन स्टोक्स को एक-एक विकेट मिला। जवाब में इंग्लैंड ने 68 रन की बढ़त बना ली है।

गस एटकिंसन का कहर 
लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की तरफ से तेज गेंदबाज गस एटकिंसन ने डेब्यू किया। एटकिंसन, वेस्टइंडीज टीम पर कहर बनकर टूट पड़े। इंग्लिंश की सीमिंग कंडीशन में उनकी गेंदों ने जमकर कहर बरपाया। उन्होंने 7 इंडीज बल्लेबाजों के विकेट लेकर मैच के पहले ही दिन इंग्लैंड की पकड़ मजबूत कर दी। इंग्लिश गेंदबाजों के आगे किसी भी कैरेबियाई गेंदबाजों की नहीं चली। माइले लुईस (27), लिक एटांजे (23) केवम होडगे (24), अल्जारी जोसेफ (17) और गुडाकेश मोती (14) के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।   

वेस्टइंडीज की पूरी टीम 121 रन पर सिमट गई। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी पारी की शुरुआत की। जेक क्रॉली ने अच्छी शुरुआत देते हुए 76 रन की पारी खेली। वहीं, ओली पॉप ने भी 57 रन बनाए। जो रुट 15 और हैरी ब्रुक 25 रन बनाकर नाबाद है। इंग्लैंड का स्कोर 189 तक पहुंचा था कि पहले दिन का खेल खत्म हो गया। दूसरे दिन इंग्लिश टीम की कोशिश होगी कि कम से कम 500 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए जाए और वेस्टइंडीज के खिलाफ पारी के अंतर से जीत दर्ज की जाए। 

5379487