Logo
England Test Squad For India Tour: अगले साल जनवरी में होने वाले भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम घोषित हो गई है। बेन स्टोक्स कप्तानी करेंगे। तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी टीम में रखा गया है। 20 साल के स्पिनर पर सबकी नजरें रहेंगी।

नई दिल्ली। इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ अगले महीने से शुरू होने वाली 5 टेस्ट की सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। बेन स्टोक्स को टीम की कमान सौंपी गई है। इंग्लैंड की 16 सदस्यीय टीम में 20 साल के ऑफ स्पिनर शोएब बशीर शामिल हैं।

वह 3 अनकैप्ड खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें टेस्ट टीम में चुना गया है। बशीर के अलावा बाएं हाथ के स्पिनर टॉम हार्टले और तेज गेंदबाज गस एटकिंसन को भी इंग्लिश टीम में जगह मिली है। इन दोनों को भी टेस्ट डेब्यू का इंतजार है।  

शोएब बशीर को भारत दौरे के लिए चुना जाना सबको चौंका रहा। बशीर ने इसी साल जून में समरसेट के लिए फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। उन्होंने अबतक 6 मैच में 10 विकेट लिए हैं। बशीर पिछले महीने संयुक्त अरब अमीरात में ट्रेनिंग के लिए गई इंग्लैंड लॉयंस टीम में शामिल थे। उन्होंने इस टूर पर तीन दिवसीय मैच में अफगानिस्तान ए टीम के खिलाफ एक मैच में 42 रन देकर 6 विकेट लिए थे। 

स्टोक्स करेंगे कप्तानी
गस एटकिंसन ने 2023 में काउंटी चैंपियनशिप के 5 मैच में 20 विकेट लेकर अपनी टीम सरे को चैंपियन बनाने में अहम रोल निभाया था। पिछले महीने अपने बाएं घुटने की सर्जरी कराने वाले इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को उम्मीद के मुताबिक टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, वह गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं होंगे।

एशेज सीरीज के लिए टीम से ड्रॉप किए गए विकेटकीपर बेन फॉक्स की भी वापसी हुई है जबकि जैक लीच और ओली पोप ने भी चोट से उबरने के बाद कमबैक किया है। 

इंग्लैंड की टीम में 4 स्पेशलिस्ट स्पिनर
लेग स्पिनर रेहान अहमद, जिन्होंने एक साल पहले कराची में टेस्ट डेब्यू में 7 विकेट लिए थे, वो जैक लीच, टॉम हार्टले और बशीर के साथ 4 स्पेशलिस्ट स्पिन विकल्पों में से एक हैं। इंग्लैंड की टीम में 4 तेज गेंदबाज हैं, जिनमें जेम्स एंडरसन, ओली रॉबिन्सन के साथ एटकिंसन और मार्क वुड शामिल हैं।

 इंग्लैंड की टीम भारत दौरे के लिए आने से पहले यूएई में अपना कैंप लगाएगी। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा। 

भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट टीम: रेहान अहमद, जेम्स एंडरसन, गस एटकिंसन, जॉनी बेयरस्टो, शोएब बशीर, हैरी ब्रूक, जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फॉक्स, टॉम हर्टले, जैक लीच, ओली पोप, ऑली रॉबिन्सन, जो रूट, बेन स्टोक्स (कप्तान), मार्क वुड। 

5379487