Logo
WTC 2025: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड छठवें स्थान पर आ गया है। वेस्टइंडीज को टेस्ट सीरीज हराने के बाद उसकी रैंकिंग में सुधार हुआ।

World Test Championship 2025: इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज को चौथे दिन 243 रनों से हरा दिया। इंग्लैंड के 385 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंडीज की दूसरी पारी 143 रन पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से शोएब बशीर ने 41 रन देकर 5 विकेट चटकाएं। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भी वेस्टइंडीज को पारी और 114 रन से हराया था। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज को 2 लगातार टेस्ट हराकर इंग्लिश टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में छठवें नंबर पर पहुंच गई है। 

आईसीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस जीत से इंग्लैंड को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप स्टैंडिंग में ऊपर चढ़ने में मदद मिली है। इस जीत के साथ इंग्लिश टीम, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और वेस्टइंडीज से आगे निकल गई और मौजूदा अंक तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई।

इंग्लैंड की सुधार की गुंजाइश  
इंग्लैंड के पास अब तक 12 टेस्ट मैचों में संभावित अंकों का 31.25 प्रतिशत है और लॉर्ड्स में अगले साल के विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करने के लिए उसके पास साल के आखिर तक 10 टेस्ट मैच बाकी हैं। वेस्टइंडीज सीरीज के बाद इंग्लैंड अगले महीने के आखिर में घरेलू धरती पर तीन टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगा। वहीं, अक्टूबर में 3 टेस्ट मैच खेलने पाकिस्तान और नवंबर-दिसंबर में न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगा। वहीं, दूसरी तरफ वेस्टइंडीज WTC टेबल में अब 9वें स्थान पर पहुंच गया है। आगे उसे अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए 7 टेस्ट मैच और खेलना है। 

भारतीय टीम का जलवा कायम
भारतीय टीम 9 मैचों में 6 जीत और 2 हार के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहले नंबर पर काबिज है। उसके पास 74 अंक और 68.51 परसेंटेज ऑफ पॉइंट्स हैं। आखिरी बार 2022 में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था। 

5379487