Logo
Rohit Sharma on India vs Pakistan Pitch : टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने पिच को लेकर बड़ी बात कही। रोहित का मानना है कि क्यूरेटर को भी शायद नहीं पता होगा कि न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की ड्रॉप इन पिच कैसा बर्ताव करेगी।

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 में अहम मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच न्यूयॉर्क के नसाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में होगा। हालांकि, मैच से पहले ही यहां की पिच को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही। यहां की ड्रॉप इन पिच को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप मैच में इससे क्या उम्मीद करें। क्यूरेटर भी ड्रॉप इन पिच को लेकर पक्के तौर पर कुछ नहीं कर पा रहे। 

न्यूयॉर्क में खेले गए मैचों में अब तक बेहद कम स्कोर बने हैं। भारत ने आयरलैंड के खिलाफ यहां अपना पहला मैच खेला था। आयरिश टीम 100 रन भी नहीं बना पाई थी। ऐसे में आईसीसी ने भी पिच की खामी को स्वीकारा है और इसमें सुधार की कोशिश की जा रही। लेकिन, बीच टूर्नामेंट में बीच का नेचर बदलना मुमकिन नहीं है। रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कहा कि न्यूयॉर्क की नसाऊ काउंटी स्टेडियम की पिच मिस्ट्री है। हमने यहां दो मैच (वॉर्म अप बांग्लादेश के खिलाफ और आयरलैंड के खिलाफ) खेल लिए हैं। फिर भी नहीं समझ आ रहा है कि पिच कैसा खेलेगी। 

क्यूरेटर को ही पिच के बारे में नहीं पता होगा: रोहित
भारतीय कप्तान ने आगे कहा, "न्यूयॉर्क हमारा घरेलू मैदान नहीं है। हमने यहां दो मैच खेले हैं लेकिन हमें पिच के नेचर के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। यह अलग-अलग दिनों में अलग-अलग तरीके से खेल रही है, इसलिए क्यूरेटर भी भ्रमित है। उन्होंने कहा कि आप कल्पना कर सकते हैं कि हमें किस तरह की सोच रखने की जरूरत है। हम नहीं जानते कि हम किस विकेट पर खेल रहे हैं, इसलिए जो भी बेहतर क्रिकेट खेलेगा वह जीतेगा।"

सिर्फ विकेट ही नहीं, धीमी आउटफील्ड के कारण भी चिंता बढ़ी हुई है। कप्तान रोहित ने कहा, "आउटफील्ड धीमी है। कुछ शॉट्स को मैदान पर बहुत अधिक उछाल मिलता है, और कुछ मैदानी शॉट में स्पीड नहीं रहती है। ऐसे में विकेटों के बीच दौड़ना अहम है। हमें परिस्थितियों के अनुसार खेलने की जरूरत है। भारतीय टीम का हौसला भी इस बात से बढ़ा हुआ होगा कि पाकिस्तान टी20 विश्व कप 2024 में अपने पहले मैच में अमेरिका से हार गया था।

5379487