Logo
SA Women vs Aus Women 2nd ODI: ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे में बड़ा अजीब वाकया हुआ। थर्ड अंपायर ने रिव्यू के दौरान एक बैटर को नॉट आउट दे दिया, लेकिन फील्ड अंपायर ने उसे आउट करार दे दिया। इसका वीडियो वायरल हो रहा।

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका की की महिला क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है। दोनों देशों के बीच टी20 के बाद 3 वनडे की सीरीज खेली जा रही। सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता था। वहीं, बुधवार को दूसरा मुकाबला नॉर्थ सिडनी में खेला जा रहा। बारिश से बाधित इस मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की और 45 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 234 रन का संशोधित लक्ष्य मिला। 

इस मैच में साउथ अफ्रीका के लिए मारिजान कैप ने शानदार बल्लेबाजी की और 75 रन की पारी खेली। ये उनका सीरीज में लगातार दूसरा अर्धशतक है। उनके अलावा एनेक बोश ने भी  44 रन की पारी खेली। हालांकि, मैच में साउथ अफ्रीका की पारी के दौरान बड़ा अजीबोगरीब वाकया हुआ। ये वाकया 24वें ओवर में हुआ। ऑस्ट्रेलिया की तरफ ये ओवर एश्ले गार्डनर फेंकने आईं। उनके इस ओवर की आखिरी गेंद पर सुन लुस स्ट्राइक पर थीं। उन्होंने गार्डनर की गेंद पर स्वीप खेलने की कोशिश की। लेकिन, गेंद उनके बल्ले पर नहीं आई और थाई पैड के पिछले हिस्से से जा टकराई। 

फील्ड अंपायर ने नॉट आउट दो दे दिया OUT
इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने एलबीडब्ल्यू के लिए रिव्यू लेने का फैसला लिया। रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर थी और अल्ट्रा ऐज से साफ हुआ कि गेंद बल्ले से नहीं टकराई थी। इम्पैक्ट ऑफ स्टम्प के बाहर हुआ था। इसके बाद थर्ड अंपायर ने लुस को नॉट आउट करार दे दिया और फील्ड अंपायर से भी इसी फैसले को जारी करने को कहा। लेकिन, फील्ड अंपायर ने गड़बड़झाला कर दिया और बैटर को नॉट आउट देने के बजाए आउट दे दिया। 

जल्द ही फील्ड अंपायर को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने फौरन आउट देने का अपना फैसला बदल लिया। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

jindal steel hbm ad

Latest news

5379487