Logo
Gautam Gambhir and Ajit Agarkar PC: चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर और मुख्य कोच गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को कप्तानी से हटाने से लेकर रोहित-कोहली समेत कई मुद्दों पर खुलकर बात की। दोनों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

Gautam Gambhir and Ajit Agarkar PC: भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर और चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। उन्होंने श्रीलंका दौरे पर जाने से पहले टीम इंडिया से जुड़े हर सवालों का जवाब दिया। मुख्य चयनकर्ताओं ने श्रीलंका दौरे के लिए टी20 और वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया। 

हार्दिक की भूमिका क्यों बदली 
चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया है। हार्दिक पांड्या को लेकर अजीत अगरकर और गौतम गंभीर ने साफ कर दिया कि हार्दिक की फिटनेस बहुत बड़ा कंसर्न है। जबकि सूर्यकुमार को लेकर उन्होंने कहा कि उन्हें टी20 के लिए कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई है। उनमें अच्छे कप्तान बनने के सभी गुण मौजूद हैं। हम ऐसा कप्तान चाहते हैं, जो अधिक से अधिक मैच खेल सके। जबकि हार्दिक लगातार चोटिल होते रहे हैं। हम टी20 टीम में उनकी भूमिका बदल रहे हैं। वह हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। हम जानते हैं कि वह बल्ले और गेंद से क्या कर सकते हैं। मुख्य सेलेक्टर अजीत अगरकर ने सूर्या को लेकर कहा कि सूर्या को सिर्फ टी20 फॉर्मेट की ही जिम्मेदारी दी गई है।   

2027 का वर्ल्डकप खेलेंगे रोहित-कोहली 
अजीत अगरकर ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम इंडिया के लिए बेहद अहम खिलाड़ी हैं। हम चाहते हैं कि दोनों महान खिलाड़ी 2027 में होने वाला वर्ल्डकप खेले। अगर वह ऐसा चाहते हैं तो ये भारतीय क्रिकेट के लिए बहुत अच्छा होगा। 

शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट के प्लेयर 
शुभमन गिल तीनों फॉर्मेट के लिए प्लेयर हैं। वह टी20, वनडे और टेस्ट खेलते हैं। वह पूरी तरह फिट हैं और टीम इंडिया के लिए अच्छा खेल रहे हैं। 

गंभीर-विराट में अच्छी बॉन्डिंग  
नई भूमिका संभालने के बाद पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमवार को जब गंभीर से कोहली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये टीआरपी के लिए अच्छा है, लेकिन मेरा रिश्ता सार्वजनिक नहीं है। मैं विराट कोहली के साथ किस तरह का रिश्ता साझा करता हूं, मुझे लगता है कि यह दो परिपक्व व्यक्तियों के बीच है।

उन्होंने कहा- मैदान पर हर किसी को अपनी टीम, अपनी जर्सी के लिए लड़ने का अधिकार है और वह विजयी ड्रेसिंग रूम में वापस आना चाहते हैं। लेकिन इस समय मुझे लगता है कि आप 140 करोड़ भारतीयों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि हम एकमत होकर भारत को गौरवान्वित करने का प्रयास करेंगे।

जडेजा को वनडे में क्यों नहीं चुना 
रवींद्र जडेजा को श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम में नहीं चुना गया। इसे लेकर चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने साफ कर दिया कि रवींद्र जडेजा को वनडे से बाहर नहीं किया गया। टेस्ट के वर्कलोड को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।  

बांग्लादेश के खिलाफ लौटेंगे शमी 
वनडे विश्वकप से टीम से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को लेकर अजीत और गंभीर ने कहा कि वह फिट हो चुके हैं और बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे। भारत-बांग्लादेश में 2 टेस्ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज 10 सितंबर से खेली जाएगी।   

5379487