Logo
Gautam Gambhir Coaching: श्रीलंका दौरे से गौतम गंभीर की कोचिंग की परीक्षा शुरू हो गई। कोलंबो रवाना होने से पहले खिलाड़ियों के बेहद अहम बाते बताई।

Gautam Gambhir Coaching: भारतीय क्रिकेट टीम ने राहुल द्रविड के पिछले ढाई साल के कार्यकाल में बहुत कुछ हासिल किया। वनडे विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि फाइनल मुकाबला जीतने से चूक गए। वहीं, टी20 विश्वकप में भी टीम को 17 सालों बाद जीत मिली। अब आगे गौतम गंभीर का कोचिंग कार्यकाल शुरू हुआ। गौतम के सामने पहली चुनौती श्रींलका को उसी के घर में टी20 और वनडे सीरीज हराना है। 

श्रीलंका रवाना होने से पहले गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इसमें मुख्य कोच गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों के साथ अपने होने वाले रिश्तें को लेकर साफ जाहिर कर दिया। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों के लिए फ्रीडम बेहद जरूरी है। हमारे बीच खिलाड़ी और कोच का रिश्ता नहीं होगा।   

खिलाड़ियों को मिलेगा पूरा समर्थन 

गौतम गंभीर ने कहा कि विश्वास पर बना हर रिश्ता बेहद महत्वपूर्ण होता है। खिलाड़ियों को मेरा समर्थन हर समय मिलेगा। मैं चीजों को बहुत ज्यादा जटिल नहीं बनाता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे एक बेहद सफल टीम की कमान संभालने का मौका मिला है। इस वक्त भारतीय टीम टी20 फॉर्मेट में विश्व चैंपियन है, जबकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे विश्वकप में उपविजेता टीम है। 

गौतम गंभीर का कोचिंग कार्यकाल 27 जुलाई से शुरू होगा। जब भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ पहला टी20 मैच खेलेगी। इससे पहले गंभीर आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स और मौजूदा चैंपियन कोलकाता नाइट राइजर्स के मेंटर के रूप में काम कर चुके हैं। गौतम गंभीर ने बतौर ओपनर भारतीय क्रिकेट में 13 सालों तक क्रिकेट खेला है। खासतौर पर उन्होंने 2007 के टी20 विश्वकप और 2011 के वनडे विश्वकप में शानदार प्रदर्शन किया था।   

5379487