Logo
Gautam Gambhir Team India New Coaching Staff: पूर्व भारतीय ऑलराउंडर अभिषेक नायर और नीदरलैंड के बैटर रेयान टेन डोशेट आगामी श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय कोचिंग स्टाफ में शामिल होंगे। खुद नए हेड कोच गौतम गंभीर ने इसकी पुष्टि की है।

Gautam Gambhir Team India New Coaching Staff: भारत के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने श्रीलंका दौरे से पहले ऑलराउंडर अभिषेक नायर और रेयान टेन डोशेट को असिस्टेंट कोच के रूप में नियुक्त करने की पुष्टि कर दी। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया। यानी केकेआर को आईपीएल 2024 का चैंपिय़न बनाने वाली तिकड़ी अब टीम इंडिया को चैंपियन बनाएगी। दरअसल, अभिषेक नायक और रेयान टेन डोशेट आईपीएल 2024 के दौरान केकेआर के कोचिंग स्टाफ में शामिल थे और गंभीर के साथ मिलकर इस जोड़ी ने कोलकाता को खिताब दिलाने में अहम रोल निभाया था। 

अब गंभीर, अभिषेक और रयान की तिकड़ी का टीम इंडिया के साथ पहला असाइनमेंट श्रीलंका दौरा होगा। भारत को 27 जुलाई से श्रीलंका के खिलाफ 3 टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। 

दौरे से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में गंभीर ने कहा, "वास्तव में बहुत खुश हूं। बीसीसीआई ने मेरी ज्यादातर मांगे मान ली हैं। मैं इन चीजों को पढ़ता रहता हूं। अभिषेक, सहायक कोच के रूप में। और रयान टेन डोशेट, सहायक कोच के रूप में। श्रीलंका सीरीज के बाद आपको सही सपोर्ट स्टाफ के बारे में पता चल जाएगा। अभिषेक नायर वहां हैं। साईराज बहुतुले वहां हैं। दिलीप वहां हैं। रयान कोलंबो में शामिल होंगे।"

40 साल के अभिषेक नायर ने भारत के लिए तीन वनडे खेले हैं और 100 से ज़्यादा मैचों के अपने प्रथम श्रेणी करियर के दौरान मुंबई के लिए कई रणजी ट्रॉफी खिताब जीते हैं। दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ियों को दोबारा टीम इंडिया में वापसी में उनका बड़ा हाथ है। रिंकू सिंह को भी तराशने में अभिषेक का बड़ा हाथ है। नायर की कोचिंग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सीपीएल का खिताब भी जीता था।

दूसरी ओर, रयान टेन डोशेट के पास काफी अंतरराष्ट्रीय अनुभव है। उन्होंने नीदरलैंड की तरफ से 33 वनडे और 24 टी20 खेले हैं और वो वर्तमान में यूएसए के मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजिल्स नाइट राइडर्स के साथ सहायक कोच के रूप में काम कर रहे हैं। उन्हें केंट में बल्लेबाजी कोच के रूप में भी काम किया है। 

5379487