Logo
Gautam Gambhir: गौतम गंभीर ने खिलाड़ियों के वर्कलोड और इंजरी मैनेजमेंट पर बात करते हुए बड़ी बात कही। उन्होंने इंजरी मैनेजमेंट के विचार से असहमत होते हुए एक इनफॉर्म खिलाड़ी को तीनों फॉर्मेट खेलने की सलाह दी है। 

Gautam Gambhir: भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों को लेकर बड़ी बात कह दी है। गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि अगर कोई खिलाड़ी फिट और फॉर्म में है तो उसे क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेलना चाहिए।

गौतम गंभीर ने साफतौर पर कह दिया है कि टीम इंडिया में आगे से ऐसी ही प्रैक्टिस देखने को मिलेगी। यानी गौतम गंभीर ने उन खिलाड़ियों को साफ-साफ बता दिया, जो टी20 और वनडे तो खेलते हैं, लेकिन टेस्ट मैच खेलने में उतनी रूचि नहीं दिखाते हैं।  

इंजरी मैनेजमेंट में विश्वास नहीं 
गौतम गंभीर ने कहा कि मैं खिलाड़ी की इंजरी मैनेजमेंट में विश्वास नहीं करता हूं। ब्लकि एक इन फॉर्म खिलाड़ियों को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेलना चाहिए। गंभीर ने कहा कि अगर आप चोटिल हैं तो कुछ दिन क्रिकेट छोड़ दीजिए और रिकवर होकर दोबारा मैदान में लौटिए। अगर आप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं। आप किसी भी टॉप प्लेयर से पूछे तो वह तीनों फॉर्मेट खेलना चाहता है। टॉप खिलाड़ी यह नहीं चाहता कि उसे लाल गेंद या सफेद गेंद का खिलाड़ी माना जाए। 

चोट लगना स्वाभाविक 
पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि किसी भी खिलाड़ियों के जीवन में चोट लगना स्वाभाविक बात होती है। आपको चोट से उबरना चाहिए ना कि प्रीमेप्टिव प्रबंधन अपनाना चाहिए। अगर आप तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं तो आप चोटिल होंगे। आप रिकवर हो जाएंगे, लेकिन आपको तीनों फॉर्मेट खेलना चाहिए। गौतम गंभीर ने जोर देते हुए कहा कि मैं खिलाड़ियों को फॉर्मेट के हिसाब से खिलाने में विश्वास नहीं करता हूं कि कोई खिलाड़ी टेस्ट ही खेलेगा या कोई खिलाड़ी छोटे फॉर्मेट जैसे टी20 या वनडे ही खेलेगा।  

5379487