Logo
Gautam Gambhir on Rohit Sharma Virat Kohli: गौतम गंभीर के टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद से ये ही ये सवाल था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली का भविष्य़ क्या होगा। श्रीलंका दौरे से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में गंभीर ने एक लाइन के जवाब में सब साफ कर दिया।

Gautam Gambhir on Rohit Sharma Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट में गंभीर युग की शुरुआत हो गई। श्रीलंका दौरे के लिए रवाना होने से पहले नए हेड कोच गौतम गंभीर और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर मीडिया से मुखातिब हुए और तमाम तरह के सवालों के जवाब दिए। हार्दिक को क्यों कप्तानी से हटाय़ा गया, सूर्या क्यों कप्तान बनाए गए? इन तमाम बातों के बीच गंभीर से रोहित शर्मा और विराट कोहली के भविष्य को लेकर भी सवाल हुए। हेड कोच ने एक लाइन के जवाब से सब साफ कर दिया। 

गंभीर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के 2027 के वनडे विश्व कप खेलने को लेकर सवाल पूछा गया। इस पर गंभीर ने बड़े ही सधे अंदाज में जवाब दिया। गंभीर ने कहा, "रोहित और विराट में अभी भी काफी क्रिकेट बाकी है। अगर वे फिट रहे तो उम्मीद है कि वो 2027 का विश्व कप भी जीत लेंगे। लेकिन, अभी तो फोकस अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर है।"

रोहित-विराट फिट रहे तो विश्व कप खेलेंगे: गंभीर
राहुल द्रविड़ की जगह मुख्य कोच बनने के बाद पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में गौतम गंभीर ने कहा, "मुझे लगता है कि उन्होंने (रोहित-विराट) दिखा दिया है कि वे बड़े मंच पर क्या कर सकते हैं, चाहे वह टी20 विश्व कप हो या 50 ओवर का विश्व कप। एक बात जो मैं बहुत स्पष्ट रूप से कह सकता हूं, वह यह है कि उन दोनों खिलाड़ियों में अभी बहुत क्रिकेट बाकी है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि चैंपियंस ट्रॉफी (2025) और ऑस्ट्रेलिया दौरा (नवंबर 2024) के साथ, जाहिर है कि वे पर्याप्त रूप से प्रेरित होंगे। और फिर, उम्मीद है, अगर वे अपनी फिटनेस बनाए रख सकते हैं, तो 2027 [वनडे] विश्व कप में भी दिखाई दें।"

'रोहित-विराट ही अपने भविष्य पर फैसला लेंगे'
गंभीर ने आगे कहा कि लेकिन यह एक बहुत ही व्यक्तिगत फैसला है। मैं यह नहीं कह सकता कि उनमें कितना क्रिकेट बचा है। आखिरकार, यह उन पर भी निर्भर करता है। वे टीम की सफलता में कितना योगदान दे सकते हैं। क्योंकि, आखिरकार, यह टीम ही है जो सबसे महत्वपूर्ण है। लेकिन विराट और रोहित जो कर सकते हैं, उसे देखते हुए, मुझे लगता है कि उनके पास अभी भी बहुत क्रिकेट बाकी है। वे अभी भी विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं और जाहिर है कि कोई भी टीम उन दोनों को लंबे समय तक अपने साथ रखना चाहेगी।"

5379487