Logo
खेल रत्न के लिए अपना नाम नकारे जाने पर डेफ ओलंपियन वीरेंद्र सिंह ने मायूसी जताई है। उन्होंने एक भावुक पोस्ट शेयर कर पीएम मोदी से शिकायत की है।

नई दिल्ली। दिल्ली में एक दिन पहले ही खिलाड़ियों को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सम्मानित किया था। कुल 26 खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड दिया गया था। इसमें भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी भी शामिल थे। वहीं, भारत के स्टार शटलर चिराग शेट्टी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी को खेल रत्न से सम्मानित किया गया था। इस बीच, एक रेसलर ने एक्स पर अपनी पीड़ा जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शिकायत की है।

इस खिलाड़ी का नाम वीरेंद्र सिंह (गूंगा पहलवान) है, जो डेफ ओलंपिक में पदक जीतने के बाद भी खेल रत्न न मिलने से मायूस हैं। गूंगा पहलवान के नाम से मशहूर वीरेंद्र सिंह ने डेफ ओलंपिक में 3 गोल्ड मेडल जीते हैं। 

वीरेंद्र सिंह (गूंगा पहलवान) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को टैग करते हुए लिखा, "माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर जी... मुझे 5 ओलंपिक मेडल जीतने के बावजूद अबतक खेल रत्न नहीं मिला है। हरियाणा सरकार ने भी अपनी नीति के मुताबिक, 8 करोड़ रुपये भी नहीं दिए। मेरा इकलौता अपराध यह है कि मैं एक मूक-बधिर एथलीट हूं। जय हिंद!।"

बता दें कि एक दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड पाने वाले खिलाड़ियों की तारीफ की थी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया था, नेशनल स्पोर्ट्स और एडवेंचर अवॉर्ड 2023 के विजेताओं को बधाई। उनकी शानदार उपलब्धियां और अटूट समर्पण हमारे देश के लोगों के लिए प्रेरणा हैं। उन्होंने न केवल अपने संबंधित क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया है, बल्कि दुनिया के मंच पर भारत का परचम बुलंद किया है। 

5379487