Logo
Michael Klinger: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन की 23 फरवरी से शुरुआत होगी। लीग में 5 टीमों के बीच कुल 22 मुकाबले खेले जाएंगे।

Michael Klinger: विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के दूसरे सीजन की 23 फरवरी से शुरुआत होगी। लीग में 5 टीमों के बीच कुल 22 मुकाबले खेले जाएंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले गुजरात जायंट्स ने अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव किया है। टीम ने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज माइकल क्लिंगर को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल, गुजरात जायंट्स ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर माइकल क्लिंगर को WPL के दूसरे सीजन के लिए हेड कोच नियुक्त किया है। WPL के पहले सीजन में गुजरात का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और टीम आखिरी पायदान पर रही थी। क्लिंगर हाल ही में महिला बिग बैश लीग (WBBL) में सिडनी थंडर के सहायक कोच भी थे। उन्होंने 2019 से 2021 तक मेलबर्न रेनेगेड्स मेंस टीम के मुख्य कोच के रूप में भी काम किया है। 

पहले मैच में मुंबई इंडियंस से होगी भिड़ंत
WPL के दूसरे सीजन के पहले मैच में गुजरात का सामना पहले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस से होगा। यह मुकाबला 25 फरवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा। गुजरात जायंट्स के मुख्य कोच नियुक्त किए जाने के बाद क्लिंगर ने कहा, "गुजरात जायंट्स के पास महिला प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन में कुछ विशेष करने का मौका है। मैं क्रिकेट की दिग्गज खिलाड़ी मिताली राज के साथ काम करने का बेसब्री से इंतजार कर रही हूं, जिन्होंने भारत में महिला क्रिकेट में परिवर्तनकारी भूमिका निभाई है। मुझे उम्मीद है कि मैं टीम को और आगे ले जाऊंगा।"

गुजरात जायंट्स ने दी जानकारी
गुजरात जायंट्स ने प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि पूर्व भारतीय कप्तान मिताली राज टीम के लिए मेंटोर और सलाहकार के रूप में अपनी भूमिका जारी रखेंगी। इसके अलावा नूशिन अल खादीर गेंदबाजी कोच बनी रहेंगी। प्रेस रिलीज में यह नहीं बताया गया कि पहले सेशन में बल्लेबाजी कोच की भूमिका निभाने वाले तुषार अरोठे अपनी भूमिका में बने रहेंगे या नहीं। 

मिताली राज ने की तारीफ
मिताली राज ने कहा, ''माइकल के साथ काम करने से गुजरात जायंट्स के खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में मदद मिलेगी। बल्ले के साथ उनकी विशेषज्ञता हम सब जानते हैं और इससे निश्चित रूप से हमारी टीम के कुछ युवा खिलाड़ियों को फायदा होगा। हम ड्रेसिंग रूम में क्लिंगर के आने का इंतजार कर रहे हैं। मुख्य कोच के रूप में उनके रहते हमें सफलता मिलने का पूरा भरोसा है।''

5379487