Logo
Afghanistan Victory Over Bangladesh: बांग्लादेश को हराकर अफगानिस्तान टी20 विश्वकप के फाइनल में पहुंच गई। अफगानिस्तान के कोच का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसके बाद इस जीत पर सवाल खड़े हो रहे हैं।

Afghanistan Victory Over Bangladesh: सुपर-8 के आखिरी मैच में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 8 रन से हरा दिया। इस जीत से अफगान टीम टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंच गई। टीम ने पहली बार किसी आईसीसी टूर्नामेंट में यह कारनामा कर दिखाया है। वहीं, इस जीत के बावजूद पर अफगानिस्तान पर मैच में जान-बूझकर देरी करने के आरोप लग रहे हैं।  

बारिश से मैच रद्द होता तो विजेता बनता अफगानिस्तान   
दरअसल, बांग्लादेश-अफगानिस्तान का मैच काफी क्लोज रहा। एक वक्त लग रहा था कि बांग्लादेश मैच को आसानी से जीत लेगा। लिटिन दास ने एक छोर संभाल रखा था। 25 बॉल पर 20 रन बनाने थे और हल्की बारिश से मैच को दो बार रोका गया था। जोनाथन ट्रॉट ने अफगान खिलाड़ियों को अंदर से इशारा किया कि खेल को धीमा करो। तब गुलबदीन नैब जमीन पर गिर गए। उन्हें मैदान से बाहर ले गए। उस वक्त डकवर्थ लुईस विधि के तहत मिले संशोधित लक्ष्य से बांग्लादेश 2 रन पीछे थी। बारिश होने वाली थी, लेकिन अगली गेंद डलने वाली थी, तभी जोनाथन ट्रॉट का इशारा आया। आरोप लगा कि जोनाथन ट्रॉट चाहते थे कि कुछ देर खेल रुके और बारिश हो जाए ताकि 2 रन से अफगानिस्तान पीछे न हो जाए। 

इस मैच में अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 115 रन बनाए थे। बांग्लादेश की पारी में बारिश होती रही। इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम से बांग्लादेश को 19 ओवर में 114 रन का लक्ष्य मिला। वहीं, बांग्लादेशी टीम 17.5 ओवर में 105 रन पर सिमट गई और अफगानिस्तान 8 रन से मैच हार गई। अफगान गेंदबाजी में राशिद खान और नवीन उल-हक  ने 4-4 विकेट लिए। बांग्लादेश की तरफ से लिटिन दास दूसरे छोर पर फिफ्टी बनाकर नाबाद रहे। 

jindal steel hbm ad
5379487