Logo
IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच आज खेला जाना है। हार्दिक पंड्या भारतीय टीम का हिस्सा हैं। 

IND vs SL, Hardik Pandya: न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरीस का मानना है कि हार्दिक पांड्या को फिलहाल कप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त रखा जाना चाहिए। उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में परिपक्व होने दिया जाना चाहिए। स्टायरीस ने कहा कि एक बार जब हार्दिक अपनी फिटनेस पर नियंत्रण पा लेंगे और लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे, तो उन्हें फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।

चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा था कि हार्दिक पांड्या की फिटनेस के मुद्दों के कारण उन्हें कप्तानी से हटाया गया है और शुभमन गिल को उप-कप्तान बनाया गया है।

हार्दिक को अकेला छोड़ देना चाहिए
स्टायरीस ने कहा, "मेरा मानना है कि हार्दिक पांड्या को अभी अकेला छोड़ा जाना चाहिए। उन्हें टीम में एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में रहने दिया जाए जो उदाहरण पेश करे, न कि एक आधिकारिक कप्तान या उप-कप्तान के रूप में।"

उन्होंने आगे कहा, "जब वह अपने शरीर पर नियंत्रण पा लेंगे, उनकी फिटनेस अच्छी होगी और वह लगातार अच्छा प्रदर्शन करेंगे, तब मैं उन्हें फिर से कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपने पर विचार करूंगा।"

हार्दिक अच्छे खिलाड़ी, लेकिन उन्हें पहले ऑलराउंडर बनना होगा

स्टायरीस का मानना है कि हार्दिक एक अच्छा खिलाड़ी हैं, लेकिन फिलहाल टीम में एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करे। उन्हें एक पूर्ण ऑलराउंडर के रूप में खेलने पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जो ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कर सके और अपने पूरे ओवर डाल सके। उन्होंने कहा, "वह सीनियर खिलाड़ियों को संभाल सकते हैं, और वह एक अच्छे खिलाड़ी हैं। वह एक अच्छा इंसान है, ये सब बातें हैं। लेकिन फिलहाल, आप जानते हैं, एक ऐसे कप्तान या उप-कप्तान का होना बहुत मुश्किल है जो अंदर-बाहर हो या जिसने एक साल में कोई द्विपक्षीय सीरीज़ नहीं खेली हो।"

पहले अच्छा प्रदर्शन करने पर फोकस करें हार्दिक

स्टायरीस ने कहा उनके मामले में चोट की चिंताओं के कारण है। इसलिए उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि वे उन्हें तैयार कर लें। और वह मेरे विचार से एक पूर्ण ऑलराउंडर के रूप में है। वह सिर्फ ऐसा कोई नहीं है जो छठे नंबर पर बल्लेबाजी करे और एक-दो ओवर डाले। उन्हें सभी क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है, इसलिए उन्हें अभी इस पर ध्यान केंद्रित करने दें। बाद में कप्तानी की चिंता करें.'

5379487