Logo
Hardik Pandya चोट की वजह से आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं। हार्दिक को हाल ही में मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के स्थान पर कप्तान बनाया था।

नई दिल्ली। मुंबई इंडियंस ने हाल ही में रोहित शर्मा के स्थान पर हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2024 के लिए कप्तान बनाया था। लेकिन, कप्तानी में किया ये फेरबदल फ्रेंचाइजी को भारी पड़ सकता है. क्योंकि हार्दिक एड़ी की चोट के कारण आईपीएल 2024 से बाहर हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक वनडे विश्व कप के दौरान लगी चोट से आईपीएल 2024 से पहले तक नहीं उबर पाएंगे। 

बीसीसीआई से जुड़े सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया, "हार्दिक की चोट को लेकर अबतक कोई अपडेट नहीं है। आईपीएल 2024 से पहले उनके फिट होने को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है।" ऐसे में मुंबई इंडियंस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि मुंबई ने रोहित शर्मा को हटाकर हार्दिक को कप्तान बनाया था और अब उनके आईपीएल 2024 से बाहर होने की खबरें आ रही हैं। 

हार्दिक को MI ने गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था
बता दें कि 30 साल के हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने ऑल कैश डील के जरिए गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था। शुरू में जब आईपीएल की रिटेंशन लिस्ट जारी हुई थी, तब हार्दिक गुजरात टाइटंस की टीम में शामिल थे। हालांकि, बाद में इस तरह की खबरें आने लगीं कि हार्दिक को मुंबई इंडियंस ने ट्रेड किया है। रीटेंशन लिस्ट फाइनल करने की डेडलाइन के एक दिन बाद, दोनों फ्रेंचाइजी ने हार्दिक को ट्रेड करने की पुष्टि कर दी थी। 

क्या रोहित बनेंगे टी20 टीम के कप्तान?
हार्दिक पंड्या का चोटिल होना सिर्फ मुंबई इंडियंस के लिए ही झटका नहीं होगा, बल्कि टीम इंडिया के लिए भी ये टेंशन बढ़ाने वाली खबर है। सूर्यकुमार यादव पहले ही चोट के कारण अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ऐसे में हार्दिक-सूर्या की गैरहाजिरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा को कप्तानी करनी पड़ सकती है। हालांकि, अगर रोहित इस जिम्मेदारी को उठाने से इनकार करते हैं तो रवींद्र जडेजा को कप्तान बनाया जा सकता है क्योंकि वो साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान सूर्यकुमार यादव के डिप्टी थे। 

5379487