Logo
ICC Women's T20I Rankings: आईसीसी की ताजा जारी रैंकिंग में भारतीय महिला खिलाड़ियों का जलवा है। हरमनप्रीत कौर और स्मृति मंधाना की रैंकिंग में सुधार हुआ है।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर की आईसीसी की ताजा जारी महिलाओं की टी20 रैंकिंग में सुधार हुआ है। वो तीन पायदान ऊपर चढ़कर 13वें स्थान पर आ गई हैं। स्मृति मंधाना अभी भी बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज हैं। हरमनप्रीत कौर ने बांग्लादेश के खिलाफ हालिया सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी की थी और 105 रन बनाए थे। भारत ने इस सीरीज में बांग्लादेश का सफाया किया था। 

टॉप-10 बल्लेबाजों में स्मृति मंधाना ही इकलौती भारतीय हैं। पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की बेथ मूनी हैं। दूसरे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया की ही ताहिला मैक्ग्रा हैं। शेफाली वर्मा को तीन स्थान का नुकसान हुआ है और वो 15वें स्थान पर आ गई हैं। इसके अलावा ऋचा घोष दो स्थान ऊपर चढ़कर 23वें पायदान पर हैं। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच में 28 रन की नाबाद पारी खेली थी। 

इसके अलावा, राधा यादव और तितास साधु ने गेंदबाजी रैंकिंग में महत्वपूर्ण प्रगति की, यादव सात स्थान ऊपर 23वें और साधु 18 स्थान चढ़कर 60वें स्थान पर पहुंच गईं हैं। इस बीच, पाकिस्तान के साथ भिड़ंत के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों की रैंकिंग में उछाल देखने को मिला। बर्मिंघम में 49 रनों की पारी के बाद कप्तान हीथर नाइट टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार स्थान आगे बढ़कर 18वें स्थान पर पहुंच गईं।

एमी जोन्स ने 37 रन और चार कैच के अपने प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीता और बल्लेबाजी रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर 26वें पायदान पर पहुंच गईं। पाकिस्तान के खिलाफ सारा ग्लेन के प्रभावशाली चार विकेट ने उन्हें टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में टीम की साथी सोफी एक्लेस्टोन के ठीक पीछे दो स्थान के फायदे के साथ चौथे स्थान पर पहुंचा दिया।

5379487