Logo
IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि, मैच से पहले मौसम ने मुश्किलें बढ़ दी हैं।

IND vs ENG 5th Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि, मैच से पहले मौसम ने मुश्किलें बढ़ दी हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि आखिरी टेस्ट को धर्मशाला से किसी और मैदान पर शिफ्ट किया जा सकता है। सीरीज में भारतीय टीम अभी 3-1 से आगे चल रही है। 

हिमालय की गोद में है धर्मशाला स्टेडियम

धर्मशाला का स्टेडियम पहाड़ों के बीच में बना हुआ है जो काफी अद्भुत नजर आता है। हिमालय की गोद में बने इस स्टेडियम की समुद्र तल से ऊंचाई 1,457 मीटर है। मंगलवार को हुई बारिश से मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। पहाड़ी इलाकों में इस बारिश का असर देखने को मिला है। बारिश के चलते फिर से सर्दी लौट आई है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर और जाने-माने कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भारत और इंग्लैंड के बीच मुकाबले से पहले धर्मशाला में मौसम की स्थिति पर चिंता व्यक्त की है।

भोगले ने जताई चिंता

भोगले ने एक्स पर धर्मशाला में 7 मार्च के मौसम का पूर्वानुमान साझा किया है, इस दौरान उन्होंने बर्फवारी की आशंका भी जताई है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'मैं एक सप्ताह में धर्मशाला जाने वाला हूं। मैंने आज पूर्वानुमान की जांच की और उसे पढ़कर ही मैं कांप उठा। 07 मार्च के लिए अधिकतम तापमान का पूर्वानुमान 10 डिग्री सेल्सियस है। सुबह 7 बजे तापमान 2 डिग्री सेल्सियस (उम्मीद है कि इसमें बदलाव होगा) रहने का अनुमान है।  बर्फ?'

टेस्ट के दौरान ऐसा रहेगा मौसम

Accuweather की रिपोर्ट के मुताबिक 7 मार्च को धर्मशाला के मौसम की बात करें तो दिन का अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 7 डिग्री सेल्सियस रहेगा। 82 प्रतिशत बादल छाए रहेंगे और 19 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलेगी। इस दिन 1.3 mm बारिश भी हो सकती है। 8 मार्च को भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है। मुकाबले के तीसरे दिन मौसम साफ रहेगा और धूप खिली रहेगी। 9 मार्च को अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। इस दिन बारिश के जरा भी आसार नहीं है। वहीं मैच के आखिरी 2 दिन बादल छाए रहेंगे। ऐसे में मौसम को देखते हुए आखिरी टेस्ट के वेन्यू में बदलाव किया जा सकता है। हालांकि, इसकी संभावना काफी कम है। बोर्ड की ओर से इस पर अभी कोई आधिकारिक जानकारी भी सामने नहीं आई है।

ये भी पढ़ें: BCCI Central Contracts: राहुल, गिल और सिराज का प्रमोशन तो पंत का डिमोशन हुआ; धवन, चहल और पुजारा को नहीं मिली जगह

5379487