Logo
IPL 2024 ऑक्शन से पहले जिस गेंदबाज से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने किनारा किया था, उसने हरियाणा को विजय हजारे ट्रॉफी का चैंपियन बनाया।

नई दिल्ली। टीम इंडिया से बाहर चल रहे तेज गेंदबाज हर्षल पटेल अपनी गेंदबाजी को लेकर सुर्खियों में हैं। उन्होंने अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर हरियाणा को पहली बार घरेलू वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी जिताई। बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें आईपीएल 2024 के ऑक्शन से पहले रिलीज कर दिया था और अब अपने प्रदर्शन से हर्षल ने आलोचकों को जवाब दे दिया है। 

हर्षल पटेल पिछले तीन सीजन आरसीबी की तरफ से खेले थे। उन्होंने आईपीएल 2023 में भी 14 विकेट हासिल किए थे। लेकिन, इस प्रदर्शन के बाद भी विराट कोहली की आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी ने ऑक्शन से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था। लेकिन, विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छी गेंदबाजी कर हर्षल ने अपनी काबिलियत साबित की है। एक बार फिर, नीलामी में इस तेज गेंदबाज पर बड़ी बोली लग सकती है। 

हर्षल ने विजय हजारे ट्रॉफी में अच्छी गेंदबाजी की
हरियाणा की तरफ से खेलते हुए हर्षल पटेल ने विजय हजारे ट्रॉफी में 10 मैच खेले थे, जिसमें उन्होंने 19 विकेट हासिल किए थे। इस सीजन में वो टूर्नामेंट में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर रहे। उन्होंने टूर्नामेंट में एक बार 5 विकेट लेने का भी कारनामा किया था।

हर्षल ने राजस्थान के खिलाफ फाइनल में भी अच्छी गेंदबाजी की थी औऱ 9 ओवर में 47 रन देकर 3 विकेट झटके थे। इसमें राजस्थान के शतकवीर अभिजीत तोमर का भी अहम विकेट शामिल था। 

हर्षल ने 2 करोड़ की बेस प्राइस रखी है
आईपीएल 2024 के लिए नीलामी 19 दिसंबर को दुबई में होगी। इस बार हर्षल ने खुद को सबसे ऊंची 2 करोड़ की बेस प्राइस में रखा है और घरेलू क्रिकेट में हालिया प्रदर्शन को देखते हुए हर्षल को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी में होड़ नजर आ सकती है। हर्षल के लिए आईपीएल 2021 शानदार रहा था। तब उन्होंने 15 मैच में 32 विकेट लिए थे और पर्पल कैप पर कब्जा जमाया था। 

हर्षल ने अबतक 25 टी20 में 29 विकेट लिए हैं। उनकी गिनती डेथ ओवर के शानदार गेंदबाजों में होती है। लेकिन, खराब फॉर्म और प्रदर्शन की वजह से उन्हें टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा। 

5379487