Logo
ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। इस रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का फायदा हुआ है। यशस्वी जायसवाल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है।

ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की। इस रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों का फायदा हुआ है। यशस्वी जायसवाल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है। युवा जायसवाल पहली बार शीर्ष 10 में पहुंच गए हैं। इसके अलावा विराट कोहली और रोहित शर्मा को भी ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है। यशस्वी जायसवाल और रोहित शर्मा को 2-2 स्थानों का लाभ हुआ है। वहीं शुभमन गिल और रवींद्र जडेजा अपनी जगह पर हैं। गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह को फायदा मिला है।

यशस्वी जायसवाल को हुआ फायदा
ICC की ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली को 1 स्थान का फायदा हुआ है और वह 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल 2 पायदान की ऊछाल के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं। यशस्वी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। वह इस सीरीज में अब तक 2 दोहरे शतक लगा चुके हैं। टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को भी 2 स्थानों का लाभ हुआ है और वह 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं। साथ ही शुभमन गिल 31वें नंबर पर और रवींद्र जडेजा 37वें नंबर पर बने हुए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में रवींद्र जडेजा को नुकसान
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ICC की ताजा टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में फायदा हुआ है। वह टॉप पर बरकरार है। इस लिस्ट में दूसरे पर रविचंद्रन हैं। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को गेंदबाजी रैंकिंग में 1 स्थान का नुकसान हुआ है और वह 7वें नंबर पर आ गए हैं। बता दें कि यशस्वी जायसवाल मौजूदा सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 4 मैच की 8 पारियों में 655 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 2 दोहरे शतक भी लगाए हैं। वह इस सीरीज में 700 का आंकड़ा छूने से सिर्फ 45 रन दूर हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 5th Test: आखिरी टेस्ट के लिए इंग्लैंड ने किया प्लेइंग 11 का ऐलान, इस खिलाड़ी की कर दी छुट्टी

5379487