Logo
ICC Womens Ranking: विमेंस एशिया कप में अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारत की 3 बैटर्स को फायदा हुआ है। हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा ने लंबी छलांग लगाई है। 

दुबई. भारतीय महिला बैटर हरमनप्रीत कौर और शेफाली वर्मा को ICC विमेंस रैंकिंग में फायदा हुआ। कौर को एक, वहीं शेफाली को 4 स्थान का फायदा मिला। दूसरी ओर, स्मृति मंधाना टॉप-5 में कायम हैं। श्रीलंका की स्पिनर इनोशी प्रियदर्शनी भी रैंकिंग में ऊपर चढ़ी हैं।

11वें नंबर पर पहुंची कौर 
श्रीलंका में चल रहे महिला एशिया कप में अपने प्रदर्शन के दम पर कप्तान कौर और सलामी बल्लेबाज वर्मा संयुक्त रूप से 11वें स्थान पर पहुंच गई हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 5 रन नाबाद और संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 66 रन की पारियों ने कौर को एक स्थान हासिल करने में मदद की है, वहीं वर्मा के 40 और 37 रन बनाने से उन्हें चार स्थान का फायदा हुआ है। ऑफ स्पिनर प्रियदर्शनी बांग्लादेश के खिलाफ दो विकेट और मलेशिया के खिलाफ एक विकेट लेने के बाद तीन स्थान ऊपर चढ़कर करियर की सर्वश्रेष्ठ चौथी पोजीशन पर पहुंच गई हैं।

रिचा घोष ने भी लगाई छलांग
महिला एशिया कप में अपने प्रदर्शन के लिए नवीनतम अपडेट में अन्य बल्लेबाजों में भारत की विकेटकीपर रिचा घोष (चार स्थान ऊपर 24वें स्थान पर), बांग्लादेश की मुर्शिदा खातून (छह स्थान ऊपर 47वें स्थान पर), श्रीलंका की विशमी गुणारत्ने (सात स्थान ऊपर 51वें स्थान पर) और थाईलैंड की नट्टया बूचथम (10 स्थान ऊपर 76वें स्थान पर) बल्लेबाजी रैंकिंग में शामिल हैं।

गेंदबाजों में बांग्लादेश को फायदा 
गेंदबाजों में बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर (नौ स्थान ऊपर 21वें स्थान पर) और मारुफा अख्तर (एक स्थान ऊपर 26वें स्थान पर), श्रीलंका की उदेशिका प्रबोधनी (चार स्थान ऊपर 30वें स्थान पर) और भारत की श्रेयंका पाटिल (19 स्थान ऊपर 41वें स्थान पर) शामिल हैं।

इंग्लिश कप्तान ने भी लगाई छलांग 
इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट, जिन्होंने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के फाइनल मैच में 31 गेंदों में नाबाद 46 रन बनाकर इंग्लैंड को 5-0 से जीत दिलाई थी, दो स्थान ऊपर चढ़कर शीर्ष 20 में वापस आ गई हैं। नई गेंद फेंकने वाली गेंदबाज लॉरेन बेल उनकी टीम की एक और खिलाड़ी हैं जो शीर्ष 10 में पहुंची हैं, उन्होंने तीन विकेट लेकर यह उपलब्धि हासिल की है।

न्यूजीलैंड की एमेलिया केर बल्लेबाजी रैंकिंग में दो स्थान ऊपर 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि उनकी बहन जेस केर गेंदबाजी रैंकिंग में पांच स्थान ऊपर संयुक्त रूप से 42वें स्थान पर पहुंच गई हैं।

5379487