Logo
सुनील गावस्कर ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले ऋषभ पंत को लेकर बड़ी बात कही। गावस्कर के मुताबिक, अगर पंत एक पैर से भी अगर खेल पाएं तो उन्हें टी20 विश्व कप की टीम में चुना जाना चाहिए।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने ऋषभ पंत को लेकर बड़ी बात कही है। गावस्कर का मानना है कि इस साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पंत को ही भारतीय टीम का विकेटकीपर होना चाहिए। पंत की दिसंबर 2022 में सड़क हादसे में जख्मी होने के बाद सर्जरी हुई थी और फिलहाल उनकी रिकवरी जारी है। पंत इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल में वापसी करने वाले हैं। लेकिन उनके फॉर्म पर सवालों के बावजूद, गावस्कर ने उन्हें टी20 विश्व कप में खिलाने की वकालत की है। 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए केएल राहुल के भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर खेलने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में गावस्कर ने कहा, "मैं उन्हें (केएल राहुल) एक विकेटकीपर के तौर पर भी देखता हूं लेकिन उससे पहले एक बात कहूंगा। अगर ऋषभ पंत एक पैर पर भी फिट हैं, तो उन्हें हर हाल में टीम में आना चाहिए क्योंकि वह हर फॉर्मेट में गेम-चेंजर हैं। अगर मैं सेलेक्टर होता तो उनका नाम पहले सबसे पहले रखता। 

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "अगर ऋषभ पंत उपलब्ध नहीं होते हैं और केएल राहुल विकेटकीपिंग करते हैं तो ये अच्छा होगा क्योंकि इससे टीम का संतुलन भी बन जाएगा। तब आपके पास उसे सलामी बल्लेबाज के रूप में खिलाने या मध्य क्रम में नंबर 5 या नंबर 6 पर फिनिशर के रूप में उपयोग करने का विकल्प होता है।"

गावस्कर ने कहा कि केएल राहुल ने विकेटकीपर के रूप में काफी सुधार किया है। राहुल को जब शुरुआत में भारतीय टीम के लिए विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी गई थी, तब वो इस रोल के लिए बहुत इच्छुक नहीं थे। गावस्कर से जब पूछा गया कि क्या आईपीएल 2024 टी20 विश्व कप के लिए भारत के लिए विकेटकीपर की बहस को सुलझा सकता है तो उन्होंने कहा कि इस रेस में तीन खिलाड़ी हैं और जितेश शर्मा भी अच्छे हैं। 

5379487