Logo
Sunil Gavaskar on Virat Kohli Rohit Sharma in T20 Team : सुनील गावस्कर ने टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा और विराट कोहली की भूमिका को लेकर बड़ी बात कही है।

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी का खुले दिल से स्वागत किया है। गावस्कर ने रोहित-विराट की भारतीय टी20 टीम में वापसी के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर इन दोनों सीनियर बल्लेबाजों का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन सामान्य भी रहता है तो इन्हें अनुभव की वजह से टी20 विश्व कप की टीम में चुना जाना चाहिए। 

सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, "मेरा मानना है कि टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाने के लिए आईपीएल का फॉर्म अहम है क्योंकि वो खिलाड़ी का मौजूदा फॉर्म होगा। अफगानिस्तान की सीरीज जनवरी में खेली जा रही। वहीं, टी20 विश्व कप जून में है। ऐसे में जो खिलाड़ी, मार्च, अप्रैल और मई में अच्छे फॉर्म में रहता है तो उसे जरूर तरजीह मिलनी चाहिए।"

विराट-रोहित को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में होना चाहिए: गावस्कर
गावस्कर ने आगे कहा, "इसके अलावा मैं ये भी कहना चाहूंगा कि अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन सामान्य भी रहता है। मतलब ये अगर 13-14 मुकाबलों सें से 4-5 मैच में भी रन बनाते हैं तो ये मानना चाहिए कि ये रन बना रहे हैं क्योंकि आप हर मुकाबले में रन नहीं बना सकते हैं। ऐसे में आपको इन दोनों खिलाड़ियों के अनुभव का फायदा उठाना चाहिए और आपको विराट-रोहित दोनों को टी20 विश्व कप की टीम में चुनना चाहिए।"

दिलचस्प बात यह है कि गावस्कर ने यह भी सुझाव दिया कि अगर कोहली और रोहित को टी20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किया जाता है तो उन्हें कम से कम भारतीय डगआउट में जरूर होना चाहिए।

गावस्कर के मुताबिक, "मैं यह भी कहूंगा कि, यह एक आउट-ऑफ़-द-बॉक्स सुझाव है, आप उन्हें टीम के साथ भी ले सकते हैं। अगर आप उनके अनुभव के कारण उन्हें 14 (15) में नहीं चुन सकते हैं। अगर रोहित शर्मा और विराट कोहली डगआउट में हैं, कल्पना कीजिए कि टीम का आत्मविश्वास क्या होगा।"

5379487