Logo
Ravindra Jadeja half century: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया। शुरुआती 3 विकेट जल्दी गिरने के बाद जडेजा को बल्लेबाजी में प्रमोट किया गया।

Ravindra Jadeja half century: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया। शुरुआती 3 विकेट जल्दी गिरने के बाद जडेजा को बल्लेबाजी में प्रमोट किया गया। 5 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए जडेजा ने कप्तान रोहित शर्मा का भरपूर साथ दिया और 204 रनों की साझेदारी की। इस दौरान उन्होंने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक भी लगाया। जडेजा के लिए पिछला कुछ समय अच्छा नहीं बीता है। पिता से विवाद और फिर चोट के बाद उन्होंने अपने घरेलू मैदान पर दमदार वापसी की है। जडेजा हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में चोटिल हो गए थे। इस कारण वह सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच नहीं खेल सके थे। यह मुकाबला विशाखापत्तनम में खेला गया था। 

मांसपेशियों में खिंचाव हुआ था
हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन जडेजा को जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हुआ था। इसके बाद उनका स्कैन कराया गया था और वह सीरीज के दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। पहले टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने 180 गेंदों पर 87 रन और दूसरी पारी में 2 रन बनाए थे। इसके अलावा पहले टेस्ट में उन्होंने 5 सफलताएं भी प्राप्त की थीं। जडेजा की वापसी से भारतीय मिडिल ऑर्डर मजबूत हुआ है। मिडिल ऑर्डर में अभी सरफराज खान और ध्रुव जुरेल डेब्यू टेस्ट खेल रहे हैं। इसके अलावा रजत पाटीदार को भी सिर्फ 1 ही मैच का अनुभव था।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: जानिए क्यों 97 नंबर की जर्सी पहनते हैं सरफराज खान?, पिता से है खास कनेक्शन

पिता ने लगाए थे कई आरोप

हाल ही में रवींद्र जडेजा के पिता अनिरुद्ध सिंह ने एक इंटरव्यू में कहा था, "मेरा रवींद्र जडेजा और उनकी पत्नी रिवाबा से किसी तरह का संबंध नहीं है। हम उन्हें नहीं बुलाते और वे हमें नहीं बुलाते हैं। उसकी शादी के 2-3 महीने बाद ही विवाद होने लगा था। मैं जामनगर में अकेला रहता हूं, रवींद्र अलग रहता है। पता नहीं रिवाबा ने उस पर क्या जादू किया है। मेरा तो बेटा है, दिल जलकर राख हो जाता है। उसकी शादी न की होती, तो अच्छा होता। उसे क्रिकेटर नहीं बनाता तो अच्छा होता। हम इस हाल में नहीं होते।"

जडेजा ने दिया था जवाब

इसके बाद रवींद्र जडेजा ने पिता के इंटरव्यू में कही गई बातों को वाहियात और झूठी बताया था। जडेजा ने एक्स पर गुजराती में लिखा था, 'इंटरव्यू में कही गई सभी बातें वाहियात और झूठी हैं। मेरी और मेरी पत्नी की छवि को खराब करने का प्रयास किया जा रहा है। मुझे भी बहुत कुछ कहना है, लेकिन मैं यह सब कुछ सार्वजनिक रूप से नहीं कहूंगा।' 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: रोहित शर्मा ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली का बड़ा रिकॉर्ड, इंग्लैंड के खिलाफ हासिल की खास उपलब्धि

5379487