Logo
Niranjan Shah: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

Niranjan Shah: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले एक बड़ा बदलाव होगा। दरअसल, मैच से पहले सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (SCA) स्टेडियम का नाम बदलकर पूर्व बीसीसीआई सचिव निरंजन शाह के नाम पर रखा जाएगा। 15 फरवरी से शुरू होने वाले टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर (SCA) स्टेडियम का नाम शाह के नाम पर रखा जाएगा। स्टेडियम के नए नाम का उद्घाटन मौजूदा बीसीसीआई सचिव जय शाह करेंगे। दोनों टीमों को  मैच से एक दिन पहले समारोह में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। इसके अलावा बीसीसीआई की शीर्ष परिषद के सदस्य और सौराष्ट्र संघ के सदस्य भी आमंत्रित सूची में होंगे।

शाह ने खेले 12 प्रथम श्रेणी मैच

शाह भारत के सबसे वरिष्ठ क्रिकेट प्रशासकों में से एक रहे हैं और बीसीसीआई सचिव के रूप में भी काम कर चुके हैं। SCA में उनका अब भी महत्वपूर्ण प्रभाव है। 79 वर्षीय खिलाड़ी ने 1960 के दशक के मध्य से 1970 के मध्य तक सौराष्ट्र के लिए 12 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। बता दें कि सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम ने जनवरी 2013 में अपने पहले इंटरनेशनल मैच की मेजबानी की थी। इस मैदान पर अब तक सभी प्रारूपों में केवल 11 मैच खेले गए हैं।

सीरीज 1-1 की बराबरी पर
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 की बराबरी पर है। हैदराबाद में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान इंग्लैंड ने 28 रन से अपने नाम किया था। इसके बाद विशाखापत्तनम में खेले गए सीरीज के दूसरे टेस्ट को भारतीय टीम ने 106 रन से जीता था। सीरीज के तीसरे टेस्ट में दोनों ही टीमों की कोशिश अपनी बढ़त को दोगुना करने पर होगी। अगले टेस्ट की तैयारी की लिए दोनों टीमों का पर्याप्त समय भी मिल गया है। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG: तीसरे टेस्ट में इतिहास रचेंगे रविचंद्रन अश्विन और जेम्स एंडरसन!, इस खास कीर्तिमान पर निगाहें

5379487