Logo
Super Over: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टाई रहा। दूसरा मुकाबला 4 अगस्त को खेला जाएगा।

IND vs SL Tie ODI: भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला टाई हो गया। श्रीलंका ने 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 230 रन बनाए। जवाब में टीम इंडिया 47.5 ओवर में 230 रन बनाकर ही सिमट गई। 

मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर का इस्तेमाल नहीं किया गया। जबकि दोनों टीमों के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर से फैसला किया गया था। स्टोरी में जानिए सुपर ओवर नहीं होने का कारण... 

क्यों नहीं हुआ सुपर ओवर?
ICC प्लेइंग कंडीशन नियमों में कहा गया है कि वनडे मैच अगर टाई होता है तो सुपर ओवर का इस्तेमाल होगा। हालांकि, ऐसा तभी होगा जब मुकाबला एशिया कप, चैंपियंस ट्रॉफी या वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में हो। 

2 टीमों के बीच सीरीज के दौरान मैच टाई होने पर सुपर ओवर नहीं होता। भारत और श्रीलंका के बीच द्विपक्षीय सीरीज ही खेली जा रही है। इसलिए पहला वनडे टाई होने के बावजूद भी सुपर ओवर का इस्तेमाल नहीं किया गया। 

पूरे ओवर भी नहीं खेल सका भारत 
कोलंबो में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 230 रन बनाए। दुनिथ वेल्लालागे और पाथुम निसांका ने फिफ्टी लगाई। भारतीय कप्तान की शानदार शुरुआत के बावजूद भारत 231 रनों के लक्ष्य का पीछा करने में नाकाम रहा और मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। 

वानिन्दु हसरंगा (3/58), चारित असलंका (3/30) और दुनिथ वेलालगे (2/39) ने भारतीय बल्लेबाजों को जकड़ लिया और उन्हें 47.5 ओवर में 230 रन पर आउट कर दिया। इसके परिणामस्वरूप, श्रीलंका और भारत का वनडे इतिहास में दूसरी बार मैच टाई हुआ।

5379487