Logo
IND vs SL 2024: भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टी-20 रविवार को शुरू हुआ। मुकाबले में भारत ने एक ही बदलाव किया। जानिए बदलाव क्यों हुआ?

पल्लेकेल: भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर यह फैसला किया। इस मैच में शुभमन गिल की जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया गया है।

शुभमन ने पहले टी-20 में 16 गेंद पर 34 रन बनाए थे। उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ 74 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की थी। 

इस वजह से नहीं खेले शुभमन 
गिल को पीठ में ऐंठन की शिकायत के चलते इस मैच से बाहर होना पड़ा है। सैमसन ने आखिरी टी20 मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था जहां उन्होंने 58 रन बनाए थे। वह टी20 विश्व कप टीम का भी हिस्सा हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए थे।

सैमसन और ऋषभ पंत दोनों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था। लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में पंत का अर्धशतक उनके पक्ष में रहा।

सैमसन वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं 
शुभमन गिल वनडे और टी-20 सीरीज में टीम इंडिया के उप कप्तान बनाए गए हैं। दूसरी ओर संजू सैमसन टी-20 सीरीज के बाद भारत लौट आएंगे। उन्होंने वनडे सीरीज की टीम में मौका नहीं दिया गया है। उनकी जगह ऋषभ पंत को ही स्क्वॉड का हिस्सा बनाया गया। 

भारत की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज

5379487