Logo
IND W vs BAN W Preview: विमेंस एशिया कप 2024 का पहला सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच शुक्रवार को खेला जाएगा। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा।

IND W vs BAN W Preview: विमेंस एशिया कप का पहला सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच 27 जुलाई शुक्रवार को खेला जाएगा। यह मैच दोपहर 2 बजे से दांबुला के रंगिरी स्टेडियम में शुरू होगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच शाम 7 बजे से शुरू होगा। 

ग्रुप ए से भारत और पाकिस्तान ने सेमीफाइनल के लिए क्वॉलीफाई किया तो ग्रुप बी से श्रीलंका और बांग्लादेश ने एंट्री मारी। लिहाजा ग्रुप ए की टॉपर भारत की टक्कर ग्रुप बी में दूसरे नंबर की बांग्लादेश टीम से होगी। वहीं, ग्रुप बी की पहले नंबर की श्रीलंका का मुकाबला ग्रुप ए में दूसरे नंबर पर रहने वाली पाक टीम से होगा।  

भारत का पलड़ा क्यों भारी 
पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम का पलड़ा भारी है। बांग्लादेश के मुकाबले भारत की टीम कई ज्यादा मजबूत है। बल्लेबाजी में स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, रिचा घोष, हरमनप्रीत कौर, डी हेमलता और जेमिमा रोड्रिग्स जैसे बैटर्स हैं। ये सभी फॉर्म में हैं। शेफाली वर्मा ने पिछले मुकाबले में शानदार 81 रनों की पारी खेली थी। स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत और रिचा भी बढ़िया फॉर्म में लग रही है। वहीं, गेंदबाजी में पूजा वस्त्रकार, रेणुका सिंह और दीप्ति शर्मा ने पिछले मुकाबलों में भारत को जीत दिलाई है।   

श्रीलंका से हार चुकी बांग्लादेश 
बांग्लादेश की टीम एशिया कप के ग्रुप मुकाबले में श्रीलंका से हार चुकी है। पहले ग्रुप मुकाबले में श्रीलंका ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हरा दिया था। इसमें बांग्लादेश की बल्लेबाजी 111 रन पर सिमट गई थी। इसके जवाब में श्रीलंका ने महज 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर किया था। उस मैच में कप्तान निगर सुल्ताना को छोड़कर कोई भी बैटर टिक नहीं पाया था। निगर सुल्ताना ने 48 रनों की पारी खेली थी। 

5379487