Logo
Ravindra Jadeja: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शतक लगाया। वह पहले दिन स्टंप तक 212 गेंदों पर 110 रन बनाकर नाबाद हैं। मुकाबले में 107 रन बनाते ही उनके टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन पूरे हुए।

Ravindra Jadeja: इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शतक लगाया। वह पहले दिन स्टंप तक 212 गेंदों पर 110 रन बनाकर नाबाद हैं। मुकाबले में 107 रन बनाते ही उनके टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन पूरे हुए। साथ ही जडेजा की विश्व कप विजेता भारतीय कप्तान कपिल देव के खास क्लब में एंट्री हो गई। दरअसल जडेजा अब टेस्ट में 3000 से ज्यादा रन बनाने वाले और 200 से ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं। इस लिस्ट में टॉप पर कपिल देव हैं। महान भारतीय ऑलराउंडर ने टेस्ट में 5248 रन बनाए थे और 434 विकेट लिए थे। लिस्ट में दूसरे पर अश्विन हैं जिन्होंने टेस्ट में अब तक 3271 रन बनाए हैं और 499 सफलताएं प्राप्त की हैं। वहीं जडेजा अपने टेस्ट करियर में अब तक 3003 रन बना चुके हैं और 280 शिकार भी कर चुके हैं।

रवींद्र जडेजा ने दिया रोहित का साथ

मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने 33 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद जडेजा बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने लड़खड़ा रही भारतीय पारी को संभाला। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ चौथे विकेट के लिए 204 रन जोड़े। दोनों ही बल्लेबाजों ने शतक जमाया। रोहित शर्मा ने जहां 193 गेंदों पर 131 रन बनाए तो वहीं जडेजा 110 रन बनाकर नाबाद है। जडेजा को डेब्यूटेंट सरफराज खान का भी भरपूर साथ मिला। जडेजा और सरफराज ने 5वें विकेट के लिए 77 रन जोड़े। इससे पहले जडेजा चोटिल होने के कारण विशाखापत्तनम में खेला गया दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: पिता से विवाद और चोट के बाद रवींद्र जडेजा की दमदार वापसी, इंग्लैंड के खिलाफ ठोका शतक

चोट के कारण दूसरा टेस्ट नहीं खेले थे जडेजा

हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के चौथे दिन जडेजा हैमस्ट्रिंग इंजरी का शिकार हुए थे। इसके बाद वह दूसरे टेस्ट से बाहर होकर रिहैब के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी चले गए थे। पहले टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने 180 गेंदों पर 87 रन और दूसरी पारी में 2 रन बनाए थे। इसके अलावा पहले टेस्ट में उन्होंने 5 सफलताएं भी प्राप्त की थीं। जडेजा की वापसी से भारतीय मिडिल ऑर्डर मजबूत हुआ है। इंग्लैंड सीरीज में भारतीय टीम खिलाड़ियों की चोट और गैरमौजूदगी से जूझ रही है। पहले टेस्ट में जडेजा के अलावा केएल राहुल भी चोटिल हुए थे। वह सीरीज का तीसरा टेस्ट भी नहीं खेल रहे हैं। इसके अलावा दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल होने वाले श्रेयस अय्यर पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं। साथ ही निजी कारणों के चलते रवींद्र जडेजा चयन के लिए ही उपलब्ध नहीं थे।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: रोहित-जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे विकेट के लिए की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी, जानिए पहले 2 पर कौन

5379487