Logo
India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के आखिरी 3 टेस्ट के लिए शनिवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया।

India vs England 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के आखिरी 3 टेस्ट के लिए शनिवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया। विराट कोहली शेष मैच के लिए भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। साथ ही चोट के कारण श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर हो गए हैं। साथ ही ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और केएल राहुल की वापसी हुई है, लेकिन उनके खेलने पर सस्पेंस है। चोट के कारण दोनों ही बल्लेबाज विशाखापत्तन में खेले गए दूसरे टेस्ट का हिस्सा नहीं थे। तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में फिर कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। श्रेयस अय्यर की जगह किसे प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा?, साथ ही राजकोट टेस्ट में सरफराज खान भी डेब्यू कर सकते हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि तीसरे टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग 11 क्या हो सकती है। 

सरफराज खान को मिल सकता मौका
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को खिलाड़ियों पर भरोसा जताने के लिए जाना जाता है। लगातार फेल होने के बाद भी वह अपने खिलाड़ियों को बैक करते हैं। ऐसे में राजकोट में ज्यादातर खिलाड़ी तो विशाखापत्तनम टेस्ट वाले ही खेलते नजर आएंगे। श्रेयस अय्यर बचे हुए तीन टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में अगर केएल राहुल फिट रहते हैं तो वह अंतिम 11 में शामिल हो सकते हैं। राजकोट टेस्ट से पहले उन्होंने नेट पर अभ्यास किया। ऐसे में उनका आना लगभग तय है। दूसरे टेस्ट में डेब्यू करने वाले रजत पाटीदार की जगह सरफराज खान को मौका मिल सकता है। घेरलू क्रिकेट में सरफराज ने काफी रन बनाए हैं। दूसरी ओर पाटीदर ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 32 और दूसरी पारी में 9 रन बनाए थे। 

मुकेश हो सकते आउट
दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया था। उन्होंने 2 पारियों में सिर्फ 1 विकेट लिया था। एक छोर से शानदार तेज गेंदबाजी कर रहे जसप्रीत बुमराह को मुकेश का साथ नहीं मिला था। ऐसे में मुकेश को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। उनकी जगह मोहम्मद सिराज की वापसी हो सकती है। सिराज को दूसरे टेस्ट के लिए आराम दिया गया है। साथ ही भारतीय टेस्ट टीम के शामिल किए गए आकाश दीप को डेब्यू कैप पाने के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। इसके अलावा अगर रवींद्र जडेजा फिट हो जाते हैं तो अक्षर पटेल की जगह टीम का हिस्सा होंगे। हैदराबाद टेस्ट में चोटिल होने के बाद जडेजा दूसरा मुकाबला नहीं खेले थे। 

तीसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, रजत पाटीदार/सरफराज खान, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा (अगर फ‍िट हुए तो), कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप। 

5379487