Logo
IND vs AUS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सुपर-8 में 25 रन से हराया। रोहित शर्मा ने 92 रन की तूफानी पारी खेली। अक्षर पटेल (Axar Patel) ने लपका अविश्वसनीय कैच पकड़ा। वीडियो वायरल हुआ।

IND vs AUS:  भारत ने सुपर 8 के अपने आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया को 25 रन से हरा दिया। सोमवार को खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर भारतीय टीम को बल्लेबाजी का मौका मिला। कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंद पर 92 रन कूट दिए। मिचेल स्टार्क के एक ओवर में रोहित ने 4 छक्के और एक चौका लगाकर 29 रन बंटोरे। मैच का टर्निंग पॉइंट अक्षर पटेल (Axar Patel) का मिचेल मार्श का वो अविश्वसनीय कैच रहा, जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। आसमान में हवा में उछलकर एक हाथ से जिस तरह से कैच लपका, देखने वालों का मुंह खुला का खुला रह गया। 

इसके अलावा भारतीय बल्लेबाजी की बात करें, तो विराट कोहली शून्य पर आउट हुए, लेकिन उसके बाद रोहित की तूफानी पारी के साथ ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या ने छोटी-छोटी पारियां खेलकर टीम इंडिया को 205 रन तक पहुंचा दिया। 

इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले ओवर में ही डेविड वार्नर को आउट कर दिया। इसके बाद ट्रेविस हेड ने मिचेल मार्श के साथ मिलकर भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श के बीच 81 रन की बड़े साझेदारी हुई। एक समय ट्रेविस और मिचेल ने मैच को लगभग एकतरफा-सा कर दिया था, लेकिन तभी कुलदीप को छक्का मारने के चक्कर में मिचेल ने अपना विकेट खो दिया। अक्षर ने उनका अद्भुत कैच पकड़ा।इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज आउट होते गए। हेड ने ग्लैन मैक्सवेल के साथ मिलकर 42 रन की साझेदारी की। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और भारतीय गेंदबाज कंगारुओं पर पूरी तरह से हावी हो गए थे। 

मैच का टर्निंग पॉइंट 
बता दें कि मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड भारतीय गेंदबाजों के सामने तेजी से रन बना रहे थे। मार्श ने कुलदीप यादव की गेंद पर डीप स्क्वेयर लेग पर छक्का लगाने की कोशिश की। शॉट छक्के वाला ही था। वहां फील्डिंग कर रहे अक्षर पटेल के बहुत ऊपर से बॉल जा रही थी, लेकिन अक्षर ने हवा में उछले और एक हाथ से कैच कर लिया। कैच पकड़ते ही अक्षर जमीन पर धड़ाम से गिरे, लेकिन उनके हाथ से बॉल नहीं छूटी। ये मैच का टर्निंग पॉइंट रहा, क्योंकि मिचेल मार्श बहुत तेजी से रन बना रहे थे। 

यहां देखें वो अविश्वसनीय कैच 

मार्श के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया का रन रेट गिर गया। धीरे-धीरे पारी आगे बढ़ी। ग्लैन मैक्सवेल का विकेट गिरा। इसके बाद मार्कस स्टोयनिस को अक्षर पटेल ने आउट कर दिया। लेकिन जसप्रीत बुमराह ने ट्रेविस हेड का विकेट लिया तो टीम इंडिया की जीत पक्की हो गई। जरूरी रन रेट बढ़ते रहने से बल्लेबाजों पर दबाव बना और ऑस्ट्रेलिया 7 विकेट पर 181 रन ही बना पाई।   

5379487