Logo
India vs England 4th Test Day 2 Highlights: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए। ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव नाबाद लौटे हैं। भारत अभी भी इंग्लैंड से 134 रन पीछे है।

IND vs ENG 4th Test Day 2 Highlights: भारत और इंग्लैंड के बीच रांची टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म हो चुका है। भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 219 रन बना लिए हैं। कुलदीप यादव 17 और ध्रुव जुरेल 30 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले, मैच के दूसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड की पहली पारी 353 रन पर खत्म हुई थी। इस लिहाज से भारत अभी भी इंग्लैंड से 134 रन पीछे है और उसके तीन विकेट बाकी हैं। 

इंग्लैंड की तरफ से ऑफ स्पिनर शोएब बशीर ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए हैं। उन्होंने लगातार 31 ओवर गेंदबाजी की। उनके अलावा टॉम हर्टले को 2 विकेट मिले। शोएब बशीर को इस टेस्ट में रेहान अहमद के स्थान पर मौका मिला था। बशीर ने यशस्वी को आउट करने से पहले शुभमन गिल (38), रजत पाटीदार (17) और रवींद्र जडेजा (12) का शिकार किया। रोहित शर्मा 2 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर आउट हुए थे। 

भारत की तरफ से पहली पारी में एक बार फिर यशस्वी जायसवाल संकटमोचक साबित हुए। उन्होंने इस सीरीज में चौथी बार 50 प्लस स्कोर किया। यशस्वी शतक से चूक गए। वो 73 रन की पारी खेलकर आउट हुए। उनका विकेट शोएब बशीर ने ही लिया था। यशस्वी ने इस पारी के दौरान सीरीज में अपने 600 रन भी पूरे किए जबकि अन्य बैटर 300 रन भी नहीं बना पाए हैं। 

इससे पहले, शनिवार को इंग्लैंड की पहली पारी 353 रन पर खत्म हुई थी। मैच के दूसरे दिन शनिवार को इंग्लैंड ने 7 विकेट पर 302 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया था और 51 रन जोड़ने में बाकी बचे 3 विकेट गंवा दिए थे। इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सबसे अधिक नाबाद 122 रन बनाए। दूसरे दिन गिरे तीनों विकेट रवींद्र जडेजा ने झटके थे। उन्होंने एक ही ओवर में ओली रॉबिन्सन और शोएब बशीर को आउट किया और फिर जेम्स एंडरसन का शिकार कर इंग्लैंड की पारी खत्म की। 

भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए। उनके अलावा आकाश दीप ने 3 और मोहम्मद सिराज ने दो विकेट हासिल किए।इससे पहले, जो रूट और ओली रॉबिन्सन के बीच 8वें विकेट के लिए 102 रन की साझेदारी हुई। रॉबिन्सन ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाया था।

इंग्लैंड ने शुक्रवार को रांची टेस्ट के पहले दिन टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी। बेन डकेट और जैक क्राउली ने इंग्लैंड को बैजबॉल वाले अंदाज में ही शुरुआत दिलाई थी। लेकिन, डेब्यूटेंट आकाश दीप ने अपने पहले 6 ओवर में तिहरा झटका देकर इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया था। लंच से पहले तक इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट गई थी। 

इसके बाद जो रूट ने मोर्चा संभाला और बेन फोक्स-ओली रॉबिन्सन के साथ अहम साझेदारी कर इंग्लैंड की पारी को पटरी पर लाने का काम किया। इस दौरान उन्होंने अपना 31वां टेस्ट शतक पूरा किया। पहले दिन आकाश दीप ने भारत की तरफ से सबसे अधिक 3 विकेट लिए थे। वहीं, मोहम्मद सिराज के खाते में दो विकेट आए थे। 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सरफराज खान, रजत पाटीदार, रवींद्र जड़ेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और आकाश दीप।

इंग्लैंड: बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन फोक्स (विकेटकीपर), टॉम हर्टले, ओली रॉबिनसन, जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर।

5379487