Logo
IND vs IRE Highlights T20 World Cup 2024: भारत ने टी20 विश्वकप की शुरुआत जीत से की है। आठवें मैच में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हराया।

IND vs IRE Highlights T20 World Cup 2024: टी20 विश्वकप में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत जीत कर दी है। टीम इंडिया ने आयरलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। भारत को 97 रन का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम ने 12.2 ओवर में 2 विकेट खोकर पा लिया। टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा ने 52 रन और ऋषभ पंत ने 36 रन की पारी खेली। 

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। आयरलैंड की टीम 96 रन सिमट गई। कप्तान हार्दिक पांड्या ने 3, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिया।    

आयरिश टीम के विकेट गिरे 
अर्शदीप सिंह ने आयरलैंड का पहला विकेट गिराया। तीसरे ओवर में उन्होंने आयरिश कप्तान पॉल स्टर्लिंग को कैच आउट कराया। इसके बाद अर्शदीप सिंह ने एंडी बालबर्नी को बोल्ड कर दिया। इसके बाद उपकप्तान हार्दिक पांड्या ने लोर्कन टकर को क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं, चौथा विकेट जसप्रीत बुमराह को मिला। उन्होंने हैरी ट्रैक्टर को कोहली के हाथों कैच आउट कराया। पांचवा विकेट भी थोड़ी देर बाद फिर से पांड्या ने लिया। कर्टिस कैमफर को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। छठवां विकेट मोहम्मद सिराज को मिला। सिराज ने जॉर्ज डोकरिल को बुमराह के हाथों कैच आउट कराया। 11वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने मार्क एडर को आउट कर दिया। 12वां ओवर अक्षर पटेल डालने आए। उन्होंने दूसरी ही बॉल पर बैरी मैकोर्थी को खुद कैच आउट कर दिया।  

इस मैच में टीम इंडिया पर सबकी निगाहे रहेंगी। खासकर पाकिस्तान टीम की। क्योंकि भारत से अगला मुकाबला पाक टीम से ही है। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में फेवरेट मानी जा रही है। दूसरी तरफ, इस मैच को ध्यान में रखकर बात की जाए तो भारत और आयरलैंड के बीच हुए मैचों में पलड़ा भारत का ही भारी है। दोनों टीमों के बीच 7 टी20-20 मैच खेले गए हैं, जिनमें सभी मैचों में जीत टीम इंडिया को ही मिली। इधर आयरलैंड टी20 विश्वकप में पहली बार टीम इंडिया से भिड़ रही है। 

हालांकि हो सकता है भारतीय टीम मैनेजमेंट ओपनिंग में रोहित के साथ यशस्वी को न भेजकर विराट कोहली को भेज दे। बांग्लादेश के खिलाफ टीम ने ओपनिंग में यशस्वी को नहीं खिलाया था और रोहित के साथ संजु सैमसन को मौका दिया था। लेकिन इस बार टीम विराट कोहली से ओपन करवा सकती है। जबकि, टीम इंडिया 3 तेज गेंदबाजों के साथ भी मैदान में उतर सकती है।  

टीम इंडिया की प्लेइंग 11 
रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज। 

आयरलैंड की प्लेइंग 11 
एंडी बालबर्नी, पॉल स्टर्लिंग, लोर्कन टकर, हैरी ट्रैक्टर, कर्टिस कैमफर, जार्ज डोकरिल, जेराथ डेल्नी, मार्क एडिर, बैरी मैक कोर्थी, जोश लिटिल, बेन व्हाइट।  

5379487