Logo
Women's Asia Cup 2024: विमेंस एशिया कप में भारत ने नेपाल को 82 रनों से हरा दिया है। शेफाली वर्मा ने शानदार 81 रनों की पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा ने फिर से 3 विकेट चटकाएं।

Women's Asia Cup 2024: विमेंस एशिया कप के 10वें मुकाबले में भारत ने नेपाल को 82 रनों से हरा दिया। भारत के 179 रनों के लक्ष्य के सामने नेपाल 20 ओवर में 96 रन ही बना पाया। भारत की तरफ से शेफाली वर्मा ने 81 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, गेंदबाजी में दीप्ति शर्मा ने 3 विकेट चटकाएं। इधर, नेपाल की तरफ से सीता राणा मगर ही सबसे अधिक 18 रन बना पाई। 

रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय ओपनर्स ने टीम को तूफानी शुरुआत दी। शेफाली ने अर्धशतक ठोका। उन्होंने शानदार 81 रन बनाए। वहीं, डी हेमलता (47) भी उनका अच्छा साथ दिया। दोनों की बेहतरीन पारियों की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 178 रन बनाए। आखिरी के ओवर्स में जेमिनी रोजर्स ने 28 रन बनाए। मैच में भारत की कप्तानी स्मृति मंधाना ने की। हरमनप्रीत कौर और पूजा वस्त्रकार को आराम दिया गया। भारत की तरफ से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाएं। वहीं, राधा यादव और अरुंधति रेड्डी ने 2-2 विकेट लिए। रेणुका सिंह ने एक विकेट लिया।  

शेफाली वर्मा ने ठोके 81 रन 

नेपाल की तरफ से सीता राणा मगर ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए। कबिता जोशी ने एक विकेट चटकाया। इन दो गेंदबाजों के अलावा कोई दूसरा बॉलर विकेट नहीं ले पाया। भारतीय टीम इससे पहले पाकिस्तान और यूएई को मात दे चुकी है।

ग्रुप ए में भारत के 4 अंक है और वह टॉप पर है। वहीं, नेपाल ने एशिया कप में अब तक 2 मैच खेले हैं। इनमें पाकिस्तान के खिलाफ नेपाल को हार मिली तो यूएई को उसने हरा दिया। ग्रुप ए में नेपाल की टीम 2 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करनी चाहेगी।  

भारतीय टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में शानदार परफॉर्म कर रही है। पाकिस्तान के खिलाफ स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा के बल्लों से रन निकले तो यूएई के खिलाफ हरमनप्रीत कौर और रिचा घोष ने बेहतरीन पारियां खेलीं। गेंदबाजों में दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार और रेणुका सिंह ने काबिल-ए-तारीफ गेंदबाजी की।   

5379487