Logo
IND vs PAK New York Weather Forecast: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व कप 2024 में रविवार को न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में महामुकाबला खेला जाएगा। इस मैच का सबको बेसब्री से इंतजार है। लेकिन, मौसम इसमें खलल डाल सकता है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, न्यूयॉर्क में बारिश हो सकती है।

IND vs PAK New York Weather Forecast: टी20 विश्व कप 2024 का सबसे बड़ा मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समय के मुताबिक मैच रात 8 बजे से खेला जाएगा। इस मैच पर सिर्फ भारत या पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस नहीं, बल्कि पूरी दुनिया की नजर है। पहली बार रोहित शर्मा की टीम इंडिया और बाबर आजम की पाकिस्तान टीम अमेरिका में आमने-सामने हो जा रही। हालांकि, खबर फैंस का दिल तोड़ने वाली आ रही है। क्योंकि न्यूयॉर्क में बारिश की आशंका जताई गई है। 

9 जून के मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, रविवार को न्यूयॉर्क में बारिश की संभावना है। एक्यूवेदर के पूर्वानुमान के अनुसार स्थानीय समयानुसार सुबह 11 बजे (भारतीय समयानुसार रात 8:30 बजे) बारिश होने की संभावना 50 फीसदी से अधिक है। यानी मैच शुरू होने के 30 मिनट बाद मौसम खलल पैदा कर सकता है। न्यूयॉर्क के समय के मुताबिक, रविवार शाम 4 बजे तक रूक-रूककर बारिश हो सकती है, तब भारत में रात के 1.30 बज चुके होंगे। यानी क्रिकेट फैंस को मायूस होना पड़ सकता है। 

भारत-पाकिस्तान मैच धुला तो क्या होगा?
अगर मैच बारिश की भेंट चढ़ जाता है तो पाकिस्तान को एक जीवनदान मिलेगा, क्योंकि वह अपना पहला मैच अमेरिका से हार गया था। अगर मैच रद्द होता है तो भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेंगे।

भारत बनाम पाकिस्तान पिच रिपोर्ट (IND vs PAK Pitch Report)
न्यूयॉर्क की नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम की पिच चिंता का विषय है। आईसीसी ने कहा है कि शुरुआती कुछ मुकाबलों में पहली पारी में 77, 96 और 137 रन के स्कोर के बाद उनकी टीम ड्रॉप-इन पिच में सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। ज्यादा पानी डालने के अलावा, जो पिच को धीमा कर देगा, इस स्तर पर विकेट को बदलने के लिए बहुत कम किया जा सकता है। यानी भारत-पाकिस्तान मैच भी लो स्कोरिंग रह सकता है। 150 से अधिक का कोई भी स्कोर मैच जीतने वाला टोटल होगा। 

5379487