Logo
India vs South Africa 1st ODI: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच जोहानिसबर्ग में पहला वनडे खेला जा रहा। 22 साल के खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया।

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 टी20 के बाद इतने ही वनडे की सीरीज खेली जा रही। पहला मुकाबला जोहानिबर्स में खेला जा रहा। साउथ अफ्रीका के कप्तान एडेन मार्करम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारत के लिए इस मैच में साईं सुदर्शन ने डेब्यू किया। साईं भारत के लिए पहला इंटरनेशनल मैच खेलेंगे। साईं को कप्तान केएल राहुल ने डेब्यू कैप सौंपी। 

साईं सुदर्शन साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ पारी की शुरुआत करेंगे। वो आईपीएल में हार्दिक पंड्या की टीम गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हैं। आईपीएल 2023 के फाइनल में साईं ने शानदार बल्लेबाजी की थी। उन्होंने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 47 गेंद में 96 रन की पारी खेली थी। ये अलग बात है कि वो मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स जीत गई थी लेकिन साईं ने पूरे सीजन में अपनी बैटिंग से सबको प्रभावित किया था। 

साईं सुदर्शन के माता-पिता खिलाड़ी रहे हैं
साईं ने आईपीएल 2023 के 8 मैच में 51 की औसत से 362 रन ठोके थे। इसके साथ उन्होंने तीन अर्धशतक जमाए थे। बता दें कि उनके पिता इंटरनेशनल एथलीट रहे हैं और साउथ एशियन गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वहीं, उनकी मां वॉलीबॉल की नेशनल प्लेयर रही हैं। 

साईं ने 2022 में ही फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था
साईं सुदर्शन ने अबतक खेले 12 फर्स्ट क्लास मैच में 40 से अधिक की औसत से 843 रन ठोके हैं। वहीं, बाएं हाथ के इस बैटर ने 25 लिस्ट-ए मैच में 1269 रन बनाए हैं। साईं सुदर्शन ने टी20 क्रिकेट के 31 मैच में 976 रन जोड़े हैं। अब 22 साल के इस युवा बैटर के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में खुद को साबित करने का मौका है। 

5379487