Logo
IND Vs SA: भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीकी दौरे की 10 दिसंबर (रविवार) से शुरुआत हो चुकी है। हालांकि पहला टी20 बारिश की भेंट चढ़ गया है। इस बीच पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने ओपनर यशस्वी जायसवाल की तारीफ की है।

IND Vs SA: क्रिकेट जगत में अपने शानदार खेल की वजह से चर्चा बटोर रहे यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) साउथ अफ्रीका गई भारतीय टीम का भी हिस्सा हैं। भारतीय दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज के साथ हो गई है, इस बीच महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को इस बाएं हाथ के बल्लेबाज के अंदर काफी संभावनाएं नजर आ रही हैं। सुनील गावस्कर ने यशस्वी जायसवाल को  टी20 के साथ ही अन्य दोनों फॉर्मेट के लिए भी उपयुक्त बताया है। बता दें कि यशस्वी जायसवाल भारतीय टीम के ओपनर के तौर पर मैदान में उतरते हैं। 

2023 आईपीएल में दिखाया दम
यशस्वी जायसवाल ने आईपीएल में शानदार बल्लेबाजी करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा था। उन्होंने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में 14 मैचों में 625 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 163.61 रहा, जबकि इसके पूर्व के दो सीजन में उनका स्ट्राइक रेट 132.99 और 148.21 रहा था। 

भारतीय टीम में आते ही चला बल्ला
आईपीएल में जारी शानदार फॉर्म को यशस्वी जायसवाल ने भारतीय टीम की कैप पहनने के बाद भी जारी रखा है। जायसवाल ने अब तक 13 टी20 मैचों में 33.63 के औसत से 370 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 163.71 रहा है। यशस्वी टी20 में एक शतक और दो अर्धशतक भी जड़ चुके हैं।

Yashasvi Jaiswal
यशस्वी जायसवाल।

गावस्कर ने बताया शानदार टैलेंट
स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए गावस्कर ने यशस्वी को काफी बोल्ड और अच्छा टेलेंट बताया। उन्होंने आगे कहा कि जायसवाल ने भारतीय टीम में अपने करियर की काफी बढ़िया शुरुआत की है और वे अगले साल यूएसए और वेस्टइंडीज में होने जा रहे टी20 वर्ल्डकप के लिए अपनी जगह पक्की करने की ओर बढ़ रहे हैं। गावस्कर ने कहा 'यशस्वी जायसवाल एक शानदार टेलेंट हैं और उनका लेफ्ट हैंडर होना भी एक बड़ा फैक्टर है। उनमें युवाओं वाली बोल्डनेस और फ्रेशनेस है।'

ऑल फॉर्मेट की मौजूद हैं संभावनाएं
सुनील गावस्कर ने यशस्वी जायसवाल की तारीफ करते हुए कहा कि उनमें क्रिकेट के सभी फॉर्मेंट्स (टी 20, वनडे और टेस्ट) खेलने की संभावना है। वे फोकस होकर और बॉल को देखकर हिट करते हैं। बता दें कि जायसवाल भारत के लिए अब तक 2 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और 88.66 के औसत से  266 रन भी बना चुके हैं। 

5379487