Logo
Indian Women Cricket Team: भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी महिला टीम के बीच चेन्नई में टेस्ट मैच खेला जा रहा। पहला दिन टीम इंडिया और शेफाली वर्मा के नाम रहा।

Indian Women Cricket Team: भारतीय महिला क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका महिला टीम के बीच टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा। इसका पहला दिन भारत के नाम रहा। पूरे दिन टीम इंडिया, अफ्रीका पर हावी रही। टीम इंडिया ने शुरुआत से ही विरोधी टीम को सेटबैक दे दिया और स्कोर बोर्ड पर रनों का अंबार लगा दिया।  

दोहरा शतक लगाने वाली दूसरी भारतीय क्रिकेटर शेफाली वर्मा 
भारत ने पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पहाड़ जैसा स्कोर बना दिया है। पहले दिन का खेल खत्म होने पर टीम इंडिया ने 4 विकेट के नुकसान पर 525 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए हैं। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने इतिहास रचते हुए दोहरा शतक जड़ दिया।

शेफाली वर्मा, पूर्व कप्तान मिताली राज के बदा दूसरी ऐसा करने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। शेफाली ने 197 गेंदों में 205 रनों की पारी खेली। इसमें 23 चौके और 8 छक्के लगाए। उनकी साथी स्मृति मंधाना ने भी 149 रन की शानदार पारी खेली। जिसमें 27 चौके और एक छक्का शामिल है। इन दोनों के अलावा जेमिनी रोजर्स ने भी अर्धशतक लगाया।  

पहले ही दिन टीम इंडिया हावी  
टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका से आगे हो गई। खेल समाप्त होने पर कप्तान हरमनप्रीत कौर 42 रन और रिचा घोष 43 रन बनाकर नाबाद हैं। टीम इंडिया दूसरे दिन स्कोर को 600 तक ले जाने का प्रयास करेगी, उसके बाद अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए बुलाएगी। ताकि भारत को दूसरी पारी में बल्लेबाजी की जरूरत नहीं पड़े और पारी के अंतर से जीत मिले।    

5379487