Logo
Champions Trophy 2025: पाकिस्तान की सरजमी पर 2025 की शुरुआत में चैंपियंस ट्रॉफी आयोजित की जाएगी। इसमें भारतीय टीम के शामिल होने पर कईं सवाल है। भारत ने एशिया कप के अपने मुकाबले श्रीलंका में खेले थे। ऐसे में इस बार भारत सरकार की भूमिका बेहद अहम है।  

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान में कई सालों के बाद आईसीसी का बड़ा टूर्नामेंट अगले साल की शुरुआत में खेला जाना है। वहीं, इसमें भारत के शामिल होने पर संदेह है। बीसीसीआई ने गेंद भारत सरकार के पाले में डाल दी है। लिहाजा मुमकिन नहीं लग रहा कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगी। आखिरी बार चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में खेली गई थी। इसके फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन के बड़े अंतर से मात दी थी। 

2008 में पाकिस्तान गई थी भारतीय टीम 
वहीं, भारतीय टीम ने 2008 के बाद से पाकिस्तान का दौरा नहीं किया है। हालांकि दोनों टीमें एक-दूसरे के खिलाफ अलग-अलग टूर्नामेंट्स में खेलती रही हैं। साल 2023 में एशिया कप पाकिस्तान में खेला गया था, लेकिन भारत ने सुरक्षा कारणों के चलते हायब्रिड मॉडल अपनाते हुए सभी मैच श्रीलंका में खेले थे। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कहा गया था कि भारत सरकार ने उन्हें पाकिस्तान में एशिया कप खेलने की परमिशन नहीं दी थी। 

पाकिस्तान क्रिकेट का शेड्यूल जारी 
इस बीच पाकिस्तान ने अपने घरेलू क्रिकेट सीजन 2024-25 की घोषणा कर दी है। पाकिस्तान टीम को बांग्लादेश, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के साथ टेस्ट सीरीज खेलनी है। इसके साथ ही अगले साल फरवरी में न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के साथ त्रिकोणीय सीरीज भी खेलना है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी के लिए लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम को रेनोवेट करवा रही है। यह अगले साल 19 फरवरी से 5 मार्च के बीच खेला जाएगा। रायटर्स के अनुसार, पीसीबी ने कहा कि चैंपियंस ट्रॉफी के मैचों की तारीफ और वेन्यू आईसीसी उचित समय पर जारी करेगा। 
 
पीसीबी अध्यक्ष मोहसिन नकवी के कहा है कि क्रिकेट खेलने वाले पांच मुख्य देशों के अलावा कुछ अन्य देश भी चैंपियंस ट्रॉफी खेलने फरवरी-मार्च 2025 में पाकिस्तान आएंगे। उन्होंने कहा- हम इन टीमों और खिलाड़ियों की भागीदारी को बहुत महत्व देते हैं, जो हमारे क्षेत्रों में अपार प्रतिभा और प्रतिस्पर्धी भावना लाएंगे। 

jindal steel hbm ad
5379487