Logo
Womens Asia Cup 2024: भारत को यूएई के खिलाफ मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। युवा स्पिनर श्रेयंका पाटिल चोट की वजह से महिला एशिया कप से बाहर हो गईं हैं।

नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को रविवार को एशिया कप में UAE से भिड़ना है। इस मुकाबले से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। युवा स्पिनर श्रेयंका पाटिल चोटिल होने की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गईं। एशियाई क्रिकेट परिषद की ओर से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि 21 वर्षीय भारतीय ऑफ स्पिनर के बाएं हाथ की चौथी उंगली में फ्रैक्चर हो गया है।श्रेयंका ने शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में 3.2 ओवर गेंदबाजी की और 14 रन देकर 2 विकेट चटकाए थे।

भारत ने 14.2 ओवर में सात विकेट खोकर जीत दर्ज की, जिसके बाद उन्हें बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी। 26 वर्षीय बाएं हाथ की अनकैप्ड स्पिनर तनुजा कंवर, जो डब्ल्यूपीएल में गुजरात जायंट्स और घरेलू क्रिकेट में रेलवे के लिए खेलती हैं, को श्रेयंका के रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाया गया है।

श्रेयंका ने WPL में शानदार प्रदर्शन के दम पर दिसंबर 2023 में भारत के लिए डेब्यू किया था। इस साल, वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ चैंपियन बनीं, इस सीज़न में उन्होंने 13 विकेट लिए - किसी भी गेंदबाज़ द्वारा सबसे ज़्यादा। श्रेयंका ने भारत के लिए 12 T20 खेले हैं और उनमें से सिर्फ़ दो में ही उन्हें विकेट नहीं मिला है। उन्होंने तीन वनडे मैचों में भी अपने देश का प्रतिनिधित्व किया है।

हिमाचल प्रदेश में जन्मी कंवर ने WPL में भी धमाल मचाया। उन्हें 2023 में जायंट्स ने 50 लाख रुपये में खरीदा था। उस नीलामी से एक हफ़्ते पहले उन्होंने वन डे ट्रॉफी फ़ाइनल में रेलवे के लिए 26 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे और टूर्नामेंट में 18 विकेट लेकर 11 की औसत और सिर्फ़ 2.43 रन प्रति ओवर देकर टूर्नामेंट का समापन किया था। कंवर ने 2024 WPL सीज़न में आठ मैचों में 20.70 की औसत और 7.13 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लेकर समापन किया। वह एक बदलाव के लिए जानी जाती हैं, जहाँ वह पॉपिंग क्रीज के पीछे से अपनी लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाजी करती हैं।

5379487