Logo
IPL 2024 से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ा झटका लगा है। टीम का स्टार ओपनर चोट की वजह से मई तक आईपीएल का हिस्सा नहीं रहेगा।

नई दिल्ली। डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2024 के आगाज से पहले ही झटका लगा। टीम के स्टार ओपनर डेवोन कॉनवे चोटिल हो गए हैं और उन्हें फिट होने में कम से कम 56 दिन का समय लगेगा। इसका मतलब कॉनवे कम से कम 8 हफ्ते तक क्रिकेट मैदान से दूर रहेंगे। कॉनवे की चोटिल होने की खबर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दी है। कॉनवे चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ओपनिंग करते हैं और पिछले साल आईपीएल में वो टीम के टॉप स्कोरर थे। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, बाएं हाथ का ये बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऑकलैंड में खेले गए दूसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गया था। इसी हफ्ते उनके बाएं अंगूठे की सर्जरी होगी और उन्हें पूरी तरह ठीक होने में कम से कम 8 हफ्ते का समय लगेगा। आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होने जा रहा है और पहले मुकाबले में ही चेन्नई सुपर किंग्स का सामना चेपॉक में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होना है। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के एक्स अकाउंट से लिखा गया, "ओपनर डेवोन कॉनवे इसी हफ्ते अपने बाएं अंगूठे की सर्जरी कराएंगे, जो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान लगी थी।" एक्सपर्ट्स की सलाह के बाद हमने निर्णय लिया है कि उनका ऑपरेशान कराया जाएगा। इस दौरान उन्हें रिकवर होने में कम से कम 8 हफ्ते का वक्त लगेगा। यानी वो आधे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स ने कॉनवे को 2022 की नीलामी में 1 करोड़ में खरीदा था। पिछले आईपीएल में उन्होंने 16 मैच में 672 रन ठोक थे और टीम की तरफ से सबसे अधिक रन बनाने वाले बैटर थे। इसके अलावा वो फाइनल के प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे थे। फाइनल में सीएसके ने गुजरात टाइटंस को पांच विकेट से हराया था।

5379487