Logo
Arshad Khan: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज अरशद खान ने बॉलिंग नहीं, बैटिंग में कमाल कर दिया। दिल्ली के गेंदबाजों की बख्तियां उधेड़ कर रख दी। अरशद की 58 रन की पारी दिल्ली को बड़ा जख्म दे दिया।

Arshad Khan: लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज अरशद खान ने बल्लेबाजी में कमाल कर दिया, उन्होंने टीम के लिए ऐसे समय में रन बनाए जब बड़े से बड़ा बल्लेबाज आउट हो गया। अरशद खान ने महज 25 बॉल पर अर्धशतक ठोक दिया। उन्होंने इस पारी में 5 छक्के और 3 चौके लगा दिए। इसके अलावा अरशद खान गेंदबाजी भी अच्छी की। उन्होंने एक विकेट लिया।   

एक समय लग रहा था कि दिल्ली बड़े अंतर से लखनऊ को हरा देगी, लेकिन 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अरशद खान दिल्ली के गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर दी। ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद और कुलदीप यादव। अरशद ने इन सभी की गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। अरशद खान ने एक मंझे हुए बैटर की तरह बल्लेबाजी की। उन्होंने लखनऊ के बाकी बल्लेबाजों को सिखाया कि दिल्ली की पिच पर कैसे बैटिंग की जाती है। ये अरशद के खेल का कमाल था कि एक समय बड़े अंतर से हार रही लखनऊ को वह स्कोर के बेहद करीब ले गए और आखिर में दिल्ली महज 19 रन से ही मैच को जीत सकी।      

209 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ की पारी की शुरुआत खराब रही। उसके 44 रन पर चार प्रमुख बल्लेबाज आउट हो गए। हांलाकि निकोलस पूरन ने टीम ने अच्छी बैटिंग करते हुए 61 रन बनाए। उनके आउट होते ही लखनऊ की हार तय हो गई। 

अरशद खान ने दिल्ली को दिया बड़ा जख्म
8वें नंबर पर अरशद खान ने ऐसी बल्लेबाजी की, जिसने दिल्ली के गेंदबाजों की सांसे रोक दी। अरशद की 58 रन की पारी टीम को जीत भले ही नहीं दिला पाई, लेकिन उस पारी ने दिल्ली को प्लेऑफ की रेस से दूर जरुर कर दिया। अगर अरशद यह पारी नहीं खेलते तो शायद दिल्ली बड़े अंतर से जीत सकती थी और ऐसे में उसके प्लेऑफ में जाने की संभवाना कही अधिक बढ़ जाती। 

5379487