Logo
IPL 2024 Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है। जल्द ही लीग के पहले 15 दिन का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा।

IPL 2024 Schedule: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। IPL 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो सकती है। जल्द ही लीग के पहले 15 दिन का शेड्यूल भी जारी कर दिया जाएगा। इस सीजन का पहला मैच चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा सकता है। पहले मुकाबले में पिछले सीजन की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की भिड़ंत गुजरात टाइटंस से हो सकती है। इस साल होने वाले लोकसभा चुनाव के चलते IPL 2024 का शेड्यूल जारी होने में देरी हो रही है। 

22 मार्च से शुरू होगी लीग

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, IPL 2024 22 मार्च से शुरू होगा और पहला मैच चेन्नई में खेला जाएगा। आईपीएल अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने बताया, "लीग 22 मार्च को चेन्नई में शुरू होगी।" CSK फ्रेंचाइजी के CEO कासी विश्वनाथन ने बताया कि IPL ने मैच से पहले एक उद्घाटन समारोह की योजना बनाई है। गत विजेता होने के कारण उद्घाटन समारोह की मेजबानी करने का सौभाग्य चेन्नई को प्राप्त है। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि CSK पहले मैच में पिछले सीजन की फाइनलिस्ट गुजरात टाइटंस से भिड़ेंगे या नहीं। धूमल ने कहा, "इसे अभी तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है।" वहीं विश्वनाथन ने कहा, "अभी तक हमें विरोधियों के बारे में कोई जानकारी नहीं है।"

जल्द जारी होगा शेड्यूल

अरुण सिंह धूमल ने कहा कि आईपीएल का अगले कुछ दिनों में कार्यक्रम जारी करेगा, जिसका पूरा कार्यक्रम भारत के चुनाव आयोग द्वारा आम चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद किया जाएगा। धूमल ने कहा, ''शुरुआत में हम पहले 10-12 दिनों के लिए कार्यक्रम की घोषणा करेंगे।'' उम्मीद है कि चुनाव आयोग मार्च के दूसरे और तीसरे सप्ताह के बीच देश भर में मतदान की तारीखों की घोषणा करेगा, जिसके आधार पर पूरे आईपीएल कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। आईपीएल चेयरमैन ने भरोसा जताया कि चुनावों के साथ टकराव से बचने के लिए लीग को देश से बाहर नहीं ले जाना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 4th Test: रविचंद्रन अश्विन, यशस्वी जायसवाल से लेकर जेम्स एंडरसन तक, रांची टेस्ट में रिकॉर्ड्स का अंबार लगा देंगे ये खिलाड़ी

5379487