Logo
IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 और लोकसभा चुनाव की तारीखों के टकराव के बीच अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि लीग भारत में होगी।

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 और लोकसभा चुनाव की तारीखों के टकराव के बीच अध्यक्ष अरुण सिंह धूमल ने बुधवार को स्पष्ट कर दिया कि लीग भारत में होगी। शेड्यूल को अंतिम रूप देने से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) सरकार और अन्य एजेंसियों के साथ काम करेगा। धूमल ने कहा कि चुनाव आयोग द्वारा आम चुनाव की तारीखों की पुष्टि होने के बाद ही कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए IPL के 17वें सीजन का आयोजन यूएई या दक्षिण अफ्रीका में हो सकता है। इसके अलावा लीग का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जा सकता है। 

ये भी पढ़ें: Jasprit Bumrah: नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज से कैसे निपटेगी इंग्लैंड टीम, कप्तान बेन स्टोक्स ने किया खुलासा

मार्च के अंत में शुरू हो सकता आईपीएल

न्यूज एजेंसी से बातचीत में अरुण धूमल ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए भारत सरकार, एजेंसियों के साथ काम करेंगे कि लीग भारत में हो। हम आम चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं और फिर हम उसके अनुसार योजना बनाएंगे, जैसे कि कौन सा राज्य किस खेल की मेजबानी करेगा। चुनाव के समय इस तरह की योजना बनाई जाएगी। आईपीएल संभवतः मार्च के अंत से शुरू होगा और आम चुनाव अप्रैल में हैं, इसलिए हम सरकार की मदद से इस पर काम करेंगे।"

26 मई को खेला जा सकता फाइनल

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, IPL 2024 में 10 टीमों के बीच 74 मुकाबले खेले जाएंगे। चुनाव के कारण लीग का आयोजन दो चरणों में हो सकता है। इससे पहले कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल 2024 भारत के बाहर होने की संभावना है। पीटीआई के रिपोर्ट के मुताबिक, 26 मई तक IPL 2024 का निर्णायक मुकाबला खेला जा सकता है। इसके बाद 5 जून से टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होगा। ऐसे में खिलाड़ियों को इसकी तैयारी के लिए कुछ दिनों का समय मिल जाएगा। 

ये भी पढ़ें: Saurashtra Stadium: पिच से बल्लेबाजों-गेंदबाजों में से किसे मिलेगी मदद?, जानिए कैसा रहेगा राजकोट का मौसम

5379487