Logo
IPL Auction: पंजाब किंग्स इलेवन की टीम ने मंगलवार (19 दिसंबर) को हुई नीलामी में भूल से एक गलत खिलाड़ी खरीद लिया। अब वह खिलाड़ी इस सीजन में टीम का हिस्सा रहेगा।

IPL Auction: आईपीएल 2024 सीजन के लिए 19 दिसंबर (मंगलवार) को हुई नीलामी कई मायनों में यादगार हो गई है। पहली बार इस सीजन में दो खिलाड़ी 2 करोड़ से ज्यादा की कीमत में खरीदे गए हैं, वहीं एक अजोबीगरीब वाकये में एक फ्रेंचाइज़ी ने गलत खिलाड़ी को खरीद लिया। पंजाब किंग्स इलेवन की फ्रेंचाइजी ने नीलामी के दौरान इस बड़ी गलती को अंजाम दिया। ऑक्शन के दौरान फ्रेंचाइज़ी को-ऑनर प्रीति जिंटा (Preity Zinta) खुद मौजूद थी और उन्होंने खिलाड़ी के नाम पर पैडल उठा दिया। बाद में जब तक उन्हें और टीम को अपनी गलती का एहसास हुआ तब तक काफी देर हो गई थी। 

छत्तीसगढ़ के बैटर की खुली किस्मत
आईपीएल ऑक्शन के दौरान छत्तीसगढ़ से खेलने वाले 32 साल के क्रिकेटर शशांक सिंह (Shashank Singh) की किस्मत उस वक्त खुल गई जब पंजाब फ्रेंचाइज़ी ने भूल से उन्हें खरीद लिया। ऑक्शनर मल्लिका सागर ने जब शशांक सिंह का नाम  लिया तो पहली बोली पंजाब किंग्स की ओर से लगी। प्रीति जिंटा ने पैडल उठाया। इस दौरान उनके साथ नेस वाडिया, ट्रेवर बेलिस और कोच संजय बांगर भी मौजूद थे। 

एक ही नाम से हुई गफलत
पंजाब किंग्स 19 साल के शशांक सिंह को खरीदना चाहती थी, लेकिन गफलत की वजह से ऐसा हुआ। दोनों ही खिलाड़ियों की बेस वेल्यू 20 लाख थी। हालांकि बाद में पंजाब किंग्स ने ऑक्शनर को अपनी गलती बताई और प्लेयर को वापस करने के साथ पर्स में पैसे डालने की डिमांड की लेकिन तब तक सेल आउट प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इस पूरे घटना का वीडियो punjabkingsUK के एक्स अकाउंट से शेयर भी किया गया है। 

शशांक बने रहेंगे टीम का हिस्सा
छत्तीसगढ़ से खेलने वाले शशांक सिंह को लेकर जब बोली लगाई गई तो सिर्फ पंजाब किंग्स ने ही इसमें दिलचस्पी दिखाई। अन्य बोली न लगने पर ऑक्शनर ने हैमर डाउन कर दिया। ऐसे में नियमों के चलते इस फैसले को नहीं बदला जा सकता था। यही वजह है कि भूल होने के बावजूद अब शशांक इस सीजन में पंजाब किंग्स का हिस्सा बने रहेंगे।

सनराइजर्स का रह चुके हैं हिस्सा
ऐसा नहीं है कि शशांक सिंह आईपीएल में पहली बार खरीदे गए हैं। इसके पूर्व वे सनराइजर्स हैदराबाद की टीम का हिस्सा रह चुके हैं। वे आईपीएल 2022 में 10 मैच खेल चुके हैं। हालांकि इन मैचों में उन्होंने सिर्फ 69 रन ही बनाए थे। शशांक तेज गेंदबाजी भी कर लेते हैं। 
 

5379487