Logo
WCL Final: भारत के पठान बंधु तिरंगे में लिपटे नजर आए। वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स के फाइनल में पाकिस्तान को हराने के बाद यह नजारा देखने को मिला।

WCL Final: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का पहला संस्करण इंडिया चैंपियंस ने जीत लिया। फाइनल मुकाबले में इंडिया चैंपियंस ने पाकिस्तान चैंपियंस को 5 विकेट से हरा दिया। इरफान पठान ने 19वें ओवर की पहली सौहेल तनवीर को चौका लगाकर भारत को जीत दिला दी। भारत की जीत में अंबाती रायडू, गुरकीत सिंह मान और युसुफ पठान ने बल्ले से योगदान दिया। वहीं, गेंदबाजी में अनुरीत सिंह ने 3 विकेट अहम विकेट झटके। भारत के लीजेंड्स ने सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया चैंपियंस को हराया था। 

तिरंगे में पठान बंधु 

WCL की ट्रॉफी जीतने के बाद भारत के पठान बंधु यानी इरफान पठान और युसुफ पठान भारतीय तिरंगे झंडे से लिपट गए। दोनों जीत की खुशी में भावुक हो गए और बीच मैदान में भारतीय तिरंगे से लिपट गए।  इरफान पठान ने जैसे ही सौहेल तनवीर को चौका लगाया वैसे ही युसुफ पठान पवेलियन से मैदान की ओर दौड़े और भाई इरफान को गले लगा लिया।  

फाइनल मैच का हाल 
फाइनल में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पाकिस्तान चैंपियंस की तरफ से शोएब मलिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 36 में से 41 रन बनाए। आखिर में सोहेल तनवीर ने निचले क्रम में 9 गेंदों में 19 रनों की पारी खेली, जिससे टीम ने 6 विकेट पर 156 रन बनाए। इंडिया चैंपियंस की तरफ से अनुरीत सिंह ने 4 ओवरों में 43 रन देकर तीन विकेट लिए, जबकि इरफान पठान, पवन नेगी और विनय कुमार ने एक-एक विकेट हासिल किया।

पाकिस्तानी बल्लेबाजी के जवाब में अंबाती रायडू ने भारत को बेहतरीन शुरुआत दी। शुरुआत में दो विकेट खोने के बावजूद उन्होंने 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद वह आउट हो गए। इसके बाद यूसुफ पठान ने 16 गेंदों में 30 रन की तेज पारी खेली। इसमें 3 छक्के और एक चौका लगाया, जिससे भारत ने पांच गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

5379487